दिल्ली

delhi

उत्तरकाशी टनल हादसा: अधिकारियों ने परिजनों को मजदूरों के कपडे़ और बैग तैयार रखने को कहा, CM ने रेस्क्यू कार्य का लिया जायजा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 28, 2023, 11:11 AM IST

Updated : Nov 28, 2023, 12:32 PM IST

Uttarkashi Silkyara Tunnel Rescue उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल हादसे को आज 17 दिन हो गए हैं और राहत और बचाव कार्य जोरों पर चल रहा है. वहीं सीएम धामी ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य का जायजा लिया. वहीं प्रशासन ने टनल में फंसे मजदूरों के परिजनों को तैयार रहने और मजदूरों के कपड़े और बैग तैयार रखने को कहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीएम धामी ने सिलक्यारा रेस्क्यू कार्य का लिया जायजा

उत्तरकाशी (उत्तराखंड):मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार यानि आज सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया. उन्होंने टनल के प्रवेश द्वार पर स्थित बाबा बौखनाग के मंदिर पर पूजा-अर्चना कर सभी श्रमिकों के सकुशल रेस्क्यू होने की कामना की. वहीं मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों के परिजनों को तैयार रहने और मजदूरों के कपड़े और बैग तैयार रखने को कहा गया है. मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकालकर चिन्यालीसौड़ अस्पताल ले जाया जाएगा.

गौर हो कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निरीक्षण के दौरान टनल में चल रहे मैन्युअली ड्रिलिंग कार्य के संबंध में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि ड्रिलिंग कार्य हेतु पाइप में गए श्रमिकों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाए. उन्होंने मैनुअल ड्रिलिंग कर रहे श्रमिकों से वार्ता कर उनका हौसला बढ़ाया और राहत बचाव कार्य में जुटे सभी श्रमिकों के काम की सराहना की.मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अंदर फंसे श्रमिकों का कुशलक्षेम एवं निरंतर डॉक्टरों मनोचिकित्सकाें एवं श्रमिकों के परिवार जनों से अंदर फंसे श्रमिकों की निरंतर वार्ता करवाने के निर्देश दिए.

पढ़ें- उत्तरकाशी टनल हादसा: टनल में दो मीटर मैनुअल ड्रिलिंग का कार्य पूरा, 52 मीटर पाइप किया गया इंस्टॉल, सीएम धामी ले रहे हर पल की अपडेट

सीएम धामी ने कहा कि सभी श्रमिक इंजीनियर विशेषज्ञ अधिकारी पूरी शिद्दत एवं मेहनत के साथ हर संभव प्रयास में जुटे हुए हैं. उन्होंने बताया अब तक कुल 54 मीटर पाइप को पुश कर लिया गया है. उन्होंने बताया अंदर फंसे से सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य सकुशल है. राहत एवं बचाव कार्य में जुटे सभी लोग पूरी ऊर्जा और सकारात्मक भाव के साथ कार्य कर रहे हैं.कहा कि निरंतर अस्थायी सीएम कैंप कार्यालय, मातली से रेस्क्यू अभियान पर नजर बनाए हुए हैं.

पढ़ें-उत्तरकाशी टनल हादसा: 41 मजदूरों को खुली हवा में सांस लेने का इंतजार, जानिये कहां तक पहुंचा रेस्क्यू ऑपरेशन

इस दौरान प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार एवं उत्तराखंड सरकार के विशेष कार्याधिकारी भास्कर खुल्बे, कमिश्नर गढ़वाल मंडल विनय शंकर पांडे, रेस्क्यू अभियान के समन्वयक सचिव डॉ. नीरज खैरवाल, पीएमओ उप सचिव मंगेश घिल्डियाल, सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी, जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला, एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा एवं अन्य लोग मौजूद रहे.

Last Updated : Nov 28, 2023, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details