दिल्ली

delhi

Odisha Train Accident : बालासोर से विशेष ट्रेन चेन्नई पहुंची, अस्पतालों में सरकारी खर्चे पर होगा घायलों का इलाज

By

Published : Jun 4, 2023, 7:30 AM IST

Odisha Train Accident

तमिलनाडु के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री सुब्रमण्यम ने बताया कि हवाई अड्डे पर भी लोगों की जांच एक मेडिकल टीम तैनात किया गया है. मंत्री ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं.

चेन्नई :शुक्रवार को ओडिशा में हुई रेल भयानक दुर्घटना में प्रभावित यात्रियों को लेकर बालासोर से एक विशेष ट्रेन रविवार तड़के चेन्नई पहुंची. अधिकारियों ने बताया कि तमिलनाडु के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री सुब्रमण्यम और राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री, केकेएसएसआर रामचंद्रन चेन्नई के एमजीआर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को रिसीव करने पहुंचे. सुब्रमण्यन ने कहा कि यात्रियों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए सभी प्रमुख सरकारी अस्पतालों में विशेष चिकित्सा व्यवस्था की गई है.

उन्होंने कहा कि सभी प्रमुख सरकारी अस्पतालों में विशेष व्यवस्था की गई है. जिसमें 305 डॉक्टर यात्रियों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं. चेन्नई के छह प्रमुख सरकारी अस्पतालों में 207 आईसीयू और 250 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे पर भी लोगों की जांच एक मेडिकल टीम तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य परिवहन विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त बसें यात्रियों को उनके वांछित गंतव्य तक ले जाएंगी. मंत्री ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं.

उनमें से सात को मामूली चोटें आई हैं, जबकि दो अन्य घायलों के गंभीर चोटों का इलाज चल रहा है. हमने उन्हें एक्स-रे और आगे के इलाज के लिए राजीव गांधी सरकारी अस्पताल भेज दिया है. उन्होंने कहा कि इलाज कराने के बाद सभी यात्रियों को उनके संबंधित जिलों में भेज दिया जाएगा. सुब्रमण्यन ने कहा कि हम बचाव और राहत अभियान और अन्य गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी नियंत्रण कक्ष के माध्यम से हर चीज की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं. ओडिशा भेजे गए मंत्री बचाव और राहत अभियान पूरा होने तक वहीं रहेंगे.

इस बीच, रेलवे की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक हादसे में मरने वाले लोगों की आधिकारिक संख्या 288 तक पहुंच गई है. रेलवे ने बताया कि इस हादसे में एक हजार से अधिक लोग घालय हो गये हैं.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details