दिल्ली

delhi

सुरक्षा आश्वासन के बाद भी NZC ने अपनी मर्जी से सीरीज स्थगित की : PCB

By

Published : Sep 17, 2021, 5:31 PM IST

न्यूजीलैंड सरकार के सुरक्षा अलर्ट के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने का फैसला किया है. न्यूजीलैंड टीम को आज से पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलना था, उसके बाद उन्हें लाहौर में पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी थी.

PCB  Pakistan Cricket Board  Jacinda Ardern  New Zealand Cricket  NZC  Sports News  खेल समाचार  Imran Khan
Imran Khan

रावलपिंडी (पाकिस्तान):पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के समकक्ष जैसिंडा अर्डर्न से बात की. इससे पहले कि ब्लैककैप ने घोषणा की कि वे पाकिस्तान के अपने दौरे को छोड़ रहे हैं.

इमरान खान ने अर्डर्न को आश्वासन दिया कि पाकिस्तान के पास दुनिया की सबसे अच्छी खुफिया प्रणाली है और मेहमान टीम के लिए किसी भी तरह का कोई सुरक्षा खतरा मौजूद नहीं है. लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एनजेड सरकार के सुरक्षा अलर्ट के बाद भी स्वदेश लौटने का फैसला किया है.

साल 2003 के बाद से न्यूजीलैंड को पाकिस्तान की धरती पर अपना पहला मैच खेलना था. पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए लाहौर जाने से पहले, पक्ष को रावलपिंडी में तीन एकदिवसीय मैचों में से पहला मैच शुक्रवार को पाकिस्तान से खेलना था.

यह भी पढ़ें:Big News: सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द

आज से पहले, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने हमें सूचित किया कि उन्हें कुछ सुरक्षा अलर्ट के लिए सतर्क कर दिया गया था और उन्होंने एकतरफा सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान सरकार ने सभी आने वाली टीमों के लिए पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था की है. हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट को आश्वस्त किया है. वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्हें बताया कि हमारे पास दुनिया की सबसे अच्छी खुफिया प्रणालियों में से एक है और मेहमान टीम के लिए किसी भी तरह का कोई सुरक्षा खतरा मौजूद नहीं है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा एक बयान.

यह भी पढ़ें:वर्कलोड की समस्या अब भी बरकरार, क्या कोहली आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे?

पीसीबी ने कहा, न्यूजीलैंड की टीम के साथ सुरक्षा अधिकारी यहां रहने के दौरान पाकिस्तान सरकार द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजामों से संतुष्ट हैं. पीसीबी निर्धारित मैचों को जारी रखने को तैयार है. पीसीबी ने कहा, हालांकि, पाकिस्तान और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इस आखिरी मिनट में वापसी से निराश होंगे.

यह भी पढ़ें:तमिलनाडु के पूर्व कप्तान शरथ श्रीधरन भारत की जूनियर चयन समिति का नेतृत्व करेंगे

NZC ने कहा था कि अब टीम के जाने की व्यवस्था की जा रही है. न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने NZC के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट की भावनाओं को प्रतिध्वनित किया.

उन्होंने कहा, हम इस पूरी प्रक्रिया में रहे हैं और इस फैसले का पूरी तरह से समर्थन कर रहे हैं. खिलाड़ी अच्छे हाथों में हैं, वे सुरक्षित हैं और हर कोई अपने सर्वोत्तम हित में काम कर रहा है. NZC ने कहा, वह सुरक्षा खतरे के विवरण और न ही प्रस्थान दस्ते के लिए अद्यतन व्यवस्था पर टिप्पणी नहीं करेगा.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details