दिल्ली

delhi

टेरर फंडिंग मामले में NIA ने जम्मू-कश्मीर में 8 जगहों पर छापेमारी की

By ANI

Published : Dec 5, 2023, 10:34 AM IST

Updated : Dec 5, 2023, 10:55 AM IST

एनआईए ने आतंकी फंडिंग मामले को लेकर जम्म-कश्मीर में कई ठिकानों पर छापेमारी की. खासकर कश्मीर में सात ठिकानों पर कार्रवाई की गई. NIA raids 8 places in Jammu Kashmir

NIA raids 8 places in Jammu and Kashmir in terror funding case
टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 8 जगहों पर छापेमारी की

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में आठ स्थानों पर छापेमारी की. घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के साथ करीबी समन्वय में कश्मीर में सात और जम्मू में एक स्थान पर छापेमारी की. अधिकारियों ने संदिग्धों के परिसरों में दस्तावेजों और संपत्तियों की छानबीन की. जानकारी के अनुसार एनआईए के अधिकारियों ने घाटी के बारामूला, गांदरबल, कुपवाड़ा, पुलवामा और शोपियां जिलों में छापे मारे.

एनआईए के अधिकारियों ने जिन स्थानों की तलाशी ली उनमें कई जगहों से संदिग्धों के जुड़े होने की बात कही जा रही है. कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों को ड्रोन के माध्यम से हथियारों की डिलीवरी से जुड़े पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद यह छापेमारी की गई.

एनआईए जम्मू शाखा की एक टीम द्वारा 27 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के 22 वर्षीय जाकिर हुसैन को गिरफ्तार करने के बाद एजेंसी ने 29 नवंबर को इनपुट साझा किया था. वह गिरफ्तार होने वाले आठवां आरोपी था. कठुआ पुलिस से मामला अपने हाथ में लेने के बाद पिछले साल 30 जुलाई को एनआईए द्वारा दर्ज मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

इन आरोपियों में एक की न्यायिक हिरासत के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. जबकि दो पाकिस्तान स्थित आतंकवादी गुर्गे फरार हैं. एनआईए कश्मीर घाटी और पूरे भारत में आतंक और हिंसा के कृत्यों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूहों की बड़ी साजिश को उजागर करने के लिए मामले में अपनी जांच जारी रख रही है.

ये भी पढ़ें- NIA की आतंकवाद से जुड़े मामले में कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी
Last Updated :Dec 5, 2023, 10:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details