दिल्ली

delhi

पंजाब और हरियाणा में NIA की रेड, प्रतिबंधित संगठन 'खालिस्तान टाइगर फोर्स' की फंडिंग पर नजर

By

Published : Jun 6, 2023, 11:48 AM IST

एनआईए ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के लिए फंड जुटाने के संबंध में पंजाब और हरियाणा में छापेमारी की है. जानकारी के अनुसार पंजाब के किसी गैंगस्टर से जुड़ा हुआ मामला है. (NIA raids in Punjab and Haryana)

NIA raids in Punjab and Haryana
पंजाब और हरियाणा में NIA की रेड

कैथल: राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने आज पंजाब में 9 और हरियाणा में एक स्थान पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के लिए धन जुटाने और सीमा पार से इसके लिए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी करने की आपराधिक साजिश के संबंध में पंजाब और हरियाणा में छापेमारी की है.

जानकारी के अनुसार हरियाणा के कैथल जिले में ढांड खंड के चूहड़ माजरा गांव में एनआईए की टीम ने सुबह छह बजे जगदीश के घर पर दबिश दी. टीम के पास इनपुट था कि जगदीश के दो बेटों प्रदीप और कुलदीप के बैंक खातों में असामान्य ट्रांजेक्शन हुई है. परिजनों और सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी अनुसार मामला पंजाब के गैंगस्टर से संबंध रखने और हवाला का पैसा ट्रांसफर करने की आशंका के चलते एनआईए टीम गांव में पहुंची थी. वहीं, 4 घंटे की कड़ी तलाशी के बाद एनआईए की टीम वापस लौट गई. प्रदीप के बड़े भाई कुलदीप ने बताया कि शक के संदेह पर सुबह एनआईए की टीम उनके घर पूछताछ के लिए आई थी, जिसके बाद वह पूछताछ करने के बाद वापस चले गए.

प्रदीप के भाई ने बताया कि एनआईए की टीम ने उनके बैंक खातों की पासबुक वगैरह चेक की और कुछ सवालों जवाब किए उसके बाद वो वापस चले गए. एनआईए की टीम ने कई कागजों पर सिर्फ प्रदीप के साइन करवाए. परिवार के अन्य किसी भी सदस्य से कोई पूछताछ नहीं की. करीब चार घंटे तक टीम ने प्रदीप से कई सवाल किए. हालांकि सवालों के बारे में प्रदीप ने भी जानकारी देने से मना कर दिया.

प्रतिबंधित संगठन 'खालिस्तान टाइगर फोर्स' की फंडिंग पर NIA की नजर.

ये भी पढ़ें:जबलपुर से गिरफ्तार ISIS मॉड्यूल से जुडे़ 3 आरोपियों की रिमांड 10 जून तक बढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details