दिल्ली

delhi

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 14 स्थानों पर NIA की रेड

By

Published : Nov 18, 2021, 1:34 PM IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency - NIA) ने गुरुवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में तलाशी अभियान शुरू कर दी गई है. छापेमारी सुबह पांच बजे से शुरू हुई.

NIA की रेड
NIA की रेड

हैदराबाद : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency - NIA) के हाथ माओवादी आर.के की डायरी लगने के बाद गुरुवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में तलाशी अभियान शुरू कर दी गई है. NIA के अधिकारी कुल 14 इलाकों में छापेमारी कर रहे हैं. छापेमारी सुबह पांच बजे से शुरू हुई.

जानकारी के मुताबिक, माओवादी आर.के की मौत बीमारी से होने के बाद NIA के हाथ उसकी डायरी लगी. डायरी में कई अहम जानकारी मिली है, जिसके आधार पर NIA अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में छापेमारी शुरू कर दी है. NIA अधिकारी उसकी जीवनी पर लिखी एक किताब के प्रकाशन की भी जांच कर रहे हैं.

पढ़ें :एनआईए की विशेष अदालत ने आईएसआईएस साजिशकर्ता को दोषी करार दिया

वहीं, आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में वीरसम नेता (Virasam leader) कल्याण राव के घर की तलाशी चल रही है. इसके अलावा NIA विशाखापतट्टनम के अरिलोवा कॉलोनी में वकील दंपति श्रीनिवास राव और अन्नपूर्णा के आवासों पर भी छापेमारी कर रही है.

तेलंगाना के हैदराबाद में प्रभावशाली व्यक्तियों के आवासों के अलावा NIA अधिकारी मेडक जिले के चेगुंटा में चेतला नर्मापल्ली गांव के अलग-अलग घरों पर भी छापेमारी जारी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details