दिल्ली

delhi

NIA Arrested Two IS Members: एनआईए की कर्नाटक में बड़ी कार्रवाई, दबोचे आईएस के दो गुर्गे

By

Published : Jan 11, 2023, 10:55 PM IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो सदस्यों को गिरफ्तार (NIA Arrested Two IS Members) किया है. एजेंसी की जानकारी के मुताबिक ये दोनों कर्नाटक के रहने वाले हैं.

NIA arrested two IS operatives
एनआईए ने दो आईएस गुर्गों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भारत में आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए आरोपी व्यक्तियों द्वारा रची गई साजिश से जुड़े एक मामले में बुधवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो सदस्यों को गिरफ्तार (NIA Arrested Two IS Members) किया. आरोपियों की पहचान मजीन अब्दुल रहमान और नदीम अहमद के.ए. के रूप में हुई है, दोनों कर्नाटक के रहने वाले हैं.

मामला शुरू में कर्नाटक के शिवमोग्गा ग्रामीण पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और बाद में 4 नवंबर, 2022 को एनआईए ने जांच को अपने हाथ में ले लिया था. जांच से पता चला है कि आरोपी माज मुनीर ने माजिन अब्दुल रहमान को आईएस में भर्ती कराया था, जबकि आरोपी सैयद यासीन ने भारत में इस्लामिक स्टेट की आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए नदीम के.ए. को भर्ती किया था.

अधिकारी ने कहा, आरोपी व्यक्तियों ने इस्लामिक स्टेट की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए बड़ी साजिश के हिस्से के रूप में तोड़-फोड़/आगजनी समेत कई प्रयास किए. मामले में चार अन्य आरोपी व्यक्तियों को पहले गिरफ्तार किया गया था. मामले में आगे की जांच जारी है. इससे पहले भी पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो कार्यकर्ताओं मोहम्मद सद्दाम और सैयद अहमद को गिरफ्तार किया गया था.

पढ़ें:कर्नाटक में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस्लामिक स्टेट के दो गुर्गों को किया गिरफ्तार

उनके के लैपटॉप और मोबाइल फोन से आईएस के आत्मघाती दस्ते मॉड्यूल की गतिविधियों से संबंधित कुछ वीडियो और तस्वीरें बरामद की गई थीं. हावड़ा जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर उनके संबंधित आवासों पर छापा मारने के बाद एसटीएफ के अधिकारियों को इलेक्ट्रॉनिक और कागजी सबूत बरामद हुए थे, जिसमें आत्मघाती दस्ते की गतिविधियों के बारे में कंटेट भी शामिल थे.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details