दिल्ली

delhi

एनबीए ने अपना नाम बदलकर 'न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन' किया

By

Published : Aug 13, 2021, 10:34 PM IST

डिजिटल मीडिया समाचार प्रसारकों को अपने दायरे में लाने के लिए न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBA) ने अपना नाम बदलकर न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन (NBDA) करने का फैसला किया है.

डिजिटल मीडिया
डिजिटल मीडिया

नई दिल्ली : न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBA) ने शुक्रवार को कहा कि उसने डिजिटल मीडिया समाचार प्रसारकों को अपने दायरे में लाने के लिए अपना नाम बदलकर न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन (NBDA) करने का फैसला किया है.

प्रसारकों के संगठन ने एक बयान में कहा कि एनबीए बोर्ड ने डिजिटल मीडिया न्यूज प्रसारकों को शामिल करने के साथ 14 साल पहले एसोसिएशन द्वारा स्थापित स्व-नियामक निकाय, न्यूज ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड अथॉरिटी (एनबीएसए) के नाम को भी बदलकर 'न्यूज ब्रॉडकास्टिंग एंड डिजिटल स्टैंडर्ड अथॉरिटी' करने का फैसला किया है.

बयान में कहा गया एनबीए बोर्ड द्वारा डिजिटल मीडिया समाचार प्रसारकों को जोड़ने के कदम को 'प्रतिबिंबित' करने का फैसला किया गया क्योंकि प्रौद्योगिकी के कारण उसके सदस्यों के साथ मीडिया परिदृश्य 'काफी' बदल गए हैं. निर्णय की घोषणा करते हुए एनबीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि एनबीडीए प्रसारण और डिजिटल मीडिया दोनों के लिए एक मजबूत आवाज बन जाएगी.'

ये भी पढ़ें - सरकार को इस वित्त वर्ष में मजबूत कर राजस्व की उम्मीद : राजस्व सचिव

उन्होंने कहा कि वाणिज्यिक और नियामक मुद्दों के साथ, यह एसोसिएशन को वाक् और अभिव्यक्ति के मौलिक अधिकार की रक्षा करने में भी सक्षम बनाएगा, जिसकी गारंटी देश के संविधान में दी गयी है.

उन्होंने कहा, 'एनबीए ने डिजिटल मीडिया समाचार प्रसारकों को अपने दायरे में लाने का फैसला किया है. अपने नए चरण में डिजिटल मीडिया समाचार प्रसारकों को शामिल करने के साथ एनबीए बोर्ड ने निकाय का नाम एनबीए से बदलकर एनबीडीए करने का निर्णय लिया है.' एनबीए ने कहा कि इसमें 'देश के शीर्ष समाचार चैनल' शामिल हैं, जिसके पास 'भारत में समाचार टेलीविजन दर्शकों की 80 प्रतिशत व्यूअरशिप' है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details