दिल्ली

delhi

नक्सलियों ने नक्सली अक्की राजू के अंतिम संस्कार का फोटो किया जारी

By

Published : Oct 16, 2021, 6:50 PM IST

दुर्दांत नक्सली अक्की राजू हरगोपाल की मौत किडनी फेल होने से हुई है. इसकी पुष्टि खुद नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी प्रवक्ता अभय ने प्रेस नोट जारी कर की है. नक्सलियों ने नक्सली आरके उर्फ रामकृष्ण उर्फ अक्की का फोटो जारी किया है. यह फोटो उसके अंतिम संस्कार का है. आरके उर्फ रामकृष्ण के अंतिम संस्कार में कई नक्सली शामिल हुए और अपने नेता को श्रद्धांजलि दी है

नक्सलियों
नक्सलियों

बीजापुर :नक्सली संगठन की सेंट्रल कमेटी (Central Committee of Naxalite Organization) के मेंबर अक्की राजू (Akki Raju) उर्फ हरगोपाल उर्फ रामकृष्ण की बीते 14 अक्टूबर को मौत हो गई थी. इस मामले में नक्सली संगठन ने आज प्रेस बयान जारी कर हरगोपाल की मौत होने की पुष्टि की है.

इसके बाद बस्तर के आईजी सुंदरराज पी (Bastar IG Sundarraj P) ने भी सेंट्रल कमेटी मेंबर हरगोपाल के दक्षिण बस्तर एरिया में मौत होने की पुष्टि की है. नक्सलियों ने नक्सली अक्की का फोटो जारी किया है. यह फोटो उसके अंतिम संस्कार का है. आरके उर्फ रामकृष्ण के अंतिम संस्कार में कई नक्सली शामिल हुए और अपने नेता को श्रद्धांजलि दी है. माओवादियों ने लाल झंडा लगाकर श्रद्धांजलि दी.

2018 में सेंट्रल कमेटी पोलित ब्यूरो का बनाया गया था मेंबर

नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी प्रवक्ता अभय ने प्रेस नोट जारी कर इसकी पुष्टि की है कि सेंट्रल कमेटी मेंबर अक्की राजू उर्फ हरगोपाल उर्फ रामकृष्ण की किडनी फेल होने से 63 साल की उम्र में मौत हो गई. जारी नोट में बताया गया है कि अक्की राजू की मौत 14 अक्टूबर सुबह 6 बजे हुई. साथ ही 14 अक्टूबर को ही नक्सलियों ने शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया.

2018 में उसके बेटे की एनकाउंटर में हुई थी मौत

बताया गया है कि अक्की राजू की शादी भी हुई थी. साल 2018 में ओड़िशा के मलकानगिरी जिले के रामगुड़ा में हुए एक एनकाउंटर में उसके बेटे मुन्ना की मौत हुई थी. हालांकि नक्सलियों की ओर जारी इस प्रेस नोट में इस बात का जिक्र नहीं है कि अक्की राजू की मौत कहां हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details