दिल्ली

delhi

पंजाब सरकार को सिद्धू की चेतावनी, मांग नहीं मानी तो करूंगा भूख हड़ताल

By

Published : Nov 25, 2021, 4:24 PM IST

Updated : Nov 25, 2021, 5:27 PM IST

सिद्धू

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर से अपनी ही सरकार को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार ने ड्रग्स और बेअदबी की घटना पर रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की, तो वह भूख हड़ताल करेंगे. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर..

चंडीगढ़ : पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर हमला बोला है. सिद्धू का कहना है कि अगर राज्य सरकार ने ड्रग्स और बेअदबी की घटना पर रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की, तो वह भूख हड़ताल करेंगे.

इससे पहले बीते 15 नवंबर को सिद्धू ने कहा था कि पंजाब पूरे देश में सबसे अधिक कर्जदार सूबा है. सरकार और सूबे को अपने असली मुद्दों से भटकना नहीं चाहिए. हर पंजाबी और पार्टी वर्कर इस मसले के हल का समाधान चाहता है. पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने कहा था कि टैक्स से जो कमाई होती है उसको कर्ज उतारने में नहीं लगाना चाहिए. इसे विकास पर खर्च करना चाहिए.

सिद्धू ने कहा था कि पारदर्शिता का मतलब राज्य के वित्तीय हालात बारे में लोगों को जानकारी देना है. उनके अनुसार कर्ज लेना मसले का हल नहीं है. इसके लिए सरकार को आय के अन्य माध्यमों के बारे में सोचना चाहिए.

गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष लगातार मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के सरकार पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं. जिसके कारण सरकार और पार्टी दोनों की किरकिरी हो रही है.

राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार राज्य कांग्रेस अध्यक्ष और सरकार के बीच यदि तनाव जारी रहा है आगामी विधान सभा चुनाव में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें-पंजाब: सिद्धू ने फिर किया चन्नी सरकार पर हमला

पंजाब को नीति आधारित ढांचागत बदलाव की जरूरत : सिद्धू

Last Updated :Nov 25, 2021, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details