दिल्ली

delhi

ईडी ने डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 7 अक्टूबर को किया तलब

By

Published : Oct 2, 2022, 7:44 PM IST

Updated : Oct 2, 2022, 10:09 PM IST

ईडी (ED) ने नेशनल हेराल्ड (National Herald) मामले में कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार (Karnataka Congress President D K Shivakumar) को सात अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है.

Karnataka Congress President D K Shivakumar
कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार

नई दिल्ली :प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड अखबार के संचालन को लेकर चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के मामले में कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार (Karnataka Congress President D K Shivakumar) को सात अक्टूबर को पूछताछ के लिए तबल किया है.

बता दें कि आय से अधिक संपत्ति से जुड़े एक अन्य मामले में ईडी ने डीके शिवकुमार से दिल्ली के ईडी कार्यालय में 19 सितंबर को पूछताछ की थी. उस समय डीके शिवकुमार ने दावा किया था कि उनसे नेशनल हेराल्ड मामले और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व वाले ट्रस्ट यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड को दिए गए दान में भी पूछताछ की गई थी. इससे पहले ईडी ने शिवकुमार को 3 सितंबर, 2019 को मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया था और दिल्ली उच्च न्यायालय ने उसी साल अक्टूबर में उन्हें जमानत दे दी थी. एजेंसी ने इस साल मई में इस मामले में उनके और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था जो उनके खिलाफ दायर आयकर विभाग के आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद दर्ज किया गया था.

सूत्रों के मुताबिक ताजा मामला उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है. पहले मामले में ईडी ने शिवकुमार पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत आरोप लगाया था. शिवकुमार को ऐसे समय बुलाया है जब राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश कर गई है और राज्य में 21 दिनों तक चलेगी.

ये भी पढ़ें - मनी लॉन्ड्रिंग मामल: कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार दिल्ली में ईडी के सामने पेश

Last Updated : Oct 2, 2022, 10:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details