दिल्ली

delhi

नेशनल हेराल्ड मामला: ED ने आंध्र प्रदेश, तेलंगाना से कांग्रेस नेताओं को नोटिस जारी किया

By

Published : Sep 23, 2022, 9:24 PM IST

नेशनल हेराल्ड (National Herald) अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी (ED) ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ कांग्रेस नेताओं को नोटिस जारी किया है. इस बारे में अफसरों ने बताया कि चार नेताओं को नोटिस दिया गया है.

Enforcement Directorate
प्रवर्तन निदेशालय

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले समाचारपत्र नेशनल हेराल्ड (National Herald) अखबार से जुड़े कथित धनशोधन की जांच के सिलसिले में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ कांग्रेस नेताओं को नोटिस जारी किया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं को अगले कुछ हफ्तों में पूछताछ के लिए यहां बुलाया गया है, वहीं अन्य को नोटिस दिया गया है कि वे यंग इंडियन को किए गए कुछ भुगतानों के बारे में बताएं.

अधिकारियों ने बताया कि चार नेताओं को नोटिस जारी किया गया है. इस सप्ताह की शुरुआत में, कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार (Karnataka Congress President D K Shivakumar) ने दिल्ली में ईडी द्वारा उनसे पूछताछ किए जाने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि उनसे इस कंपनी के साथ अतीत में उनके द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई. उन्होंने 19 सितंबर को संवाददाताओं से कहा, 'आश्चर्यजनक रूप से, उन्होंने (ईडी के अधिकारियों ने) मुझसे मेरे एक ट्रस्ट, मेरे और मेरे भाई से यंग इंडियन को भुगतान के बारे में पूछा.'

शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने अपनी संपत्ति और देनदारियों के बारे में विवरण प्रस्तुत करने के लिए एजेंसी से और समय मांगा है. नेशनल हेराल्ड धनशोधन मामले में पिछले कुछ महीनों में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे एवं सांसद राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं से पूछताछ की है. नेशनल हेराल्ड अखबार एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड द्वारा प्रकाशित किया जाता है और ईडी ने अगस्त में इस जांच के तहत दिल्ली में आईटीओ स्थित यंग इंडियन कार्यालय की तलाशी ली थी.

ये भी पढ़ें -ईडी ने हिमाचल के ऊना में 35 करोड़ रुपये के अवैध खनन का पता लगाया

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details