दिल्ली

delhi

25 साल से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई के लिए प्रस्ताव पारित

By

Published : May 13, 2022, 10:26 PM IST

Updated : May 14, 2022, 3:39 PM IST

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा द्वारा आयोजित एक चर्चा के दौरान 25 साल से अधिक समय से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई का प्रस्ताव पारित किया गया. पढ़िए ईटीवी संवाददाता सौरभ शर्मा की रिपोर्ट...

National Commission for Minorities
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग

नई दिल्ली : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा (NCM Chairman Iqbal Singh) द्वारा आयोजित सिख समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ एक गोलमेज चर्चा में 25 साल से अधिक समय से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई का प्रस्ताव पारित किया गया. एनसीएम के एक बयान में कहा गया है कि अल्पसंख्यक आयोग द्वारा पारित प्रस्ताव में उन कैदियों की रिहाई की मांग की गई, जिन्होंने किसी अन्य अपराध में शामिल हुए बिना अपना कार्यकाल पूरा किया और 50 वर्ष से अधिक उम्र के हैं.

एक अलग प्रस्ताव में कहा गया कि चक नानकी (अनंतपुर साहिब) से बाबा बकाला और अमृतसर तक सड़क निर्माण और गढ़ शंकर के रास्ते अनंतपुर साहिब से बंगा तक लगभग 60 किमी सड़क को चौड़ा करने का आह्वान किया गया था, जिसका शिलान्यास 2019 में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया. लेकिन परियोजना को अमल में नहीं लाया जा सका.

इस अवसर पर अन्य प्रतिनिधियों के अलावा गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती समारोह आयोजित करके सामान्य रूप से पंजाबियों और विशेष रूप से सिखों की मदद करने के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा की. कार्यक्रम में केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्य मंत्री जॉन बारला और भाजपा के राज्यसभा सदस्य दुष्यंत गौतम शामिल थे.

ये भी पढ़ें - Interview: कोई भी धर्म हिंसा को स्वीकार नहीं करता: अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष

Last Updated :May 14, 2022, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details