दिल्ली

delhi

Nagaland Assembly Election: बिहार का बदला चिराग ने नागालैंड में पूरा किया, JDU राज्य इकाई LJPR में शामिल

By

Published : Feb 4, 2023, 5:47 PM IST

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान जिस तरह बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में 'खेल' के शिकार हुए थे ठीक वैसा ही बदला उन्होंने नागालैंड में लिया है. जेडीयू के ललन नागालैंड में रणनीति ही बनाते रह गए और चिराग ने नागालैंड में पूरी की पूरी जेडीयू ईकाई ही उड़ा ली. पढ़ें पूरी खबर-

ljpr Etv Bharat
ljpr Etv Bharat

पटना : बिहार में जब 2020 के विधानसभा चुनाव थे जेडीयू की ओर से धड़ाधड़ झटके पे झटका दिया जा रहा था. उस झटके का ही नतीजा था कि चिराग की पार्टी दो फाड़ हो गई. साल 2023 में चिराग अब वो चिराग नहीं रहे. चिराग ने चाचा नीतीश को नागालैंड में जाकर पटखनी दी. जैसे उन्होंने बिहार में 'खेल' किया था चिराग ने नागालैंड में जेडीयू इकाई के साथ 'खेल' कर दिया है. लगभग पूरी जेडीयू इकाई ने लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास का दामन थाम लिया है. चिराग पासवान ने सभी नेताओं का अभिनंदन करते हुए पार्टी की विचारधारा से जुड़ने का स्वागत किया है.

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav On Budget: 'बिहार 2 लाख 65 हजार GST देता है.. लेकिन बजट में केंद्र 500 करोड़ भी नहीं देती'

नागालैंड में नीतीश को चिराग का बड़ा झटका : नागालैंड में जेडीयू के अध्यक्ष को छोड़कर लगभग सभी बड़े और छोटे नेता चिराग पासवान के साथ जुड़ गए हैं. ये बदलाव तब हुआ जब अभी हाल में ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह नागालैंड दौरे पर गए हुए थे. वो भी पार्टी के अंदर चल रहे असंतोष को भांप नहीं पाए. जेडीयू के नेताओं का चिराग के साथ आने पर लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास ने खुशी जताई है. चिराग की पार्टी ने घोषणा की है कि जिन सीट पर बीजेपी के नेता चुनाव लड़ेंगे उनके सामने वो अपने प्रत्याशी नहीं उतारेंगे.

'जेडीयू अब टूटने लगी है- LJPR' : लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के प्रदेश प्रवक्ता प्रोफेसर डॉ विनीत सिंह ने जदयू पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार की जदयू आखिर टूटने लगी है. कल नागालैंड में पूरी राज इकाई, प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास ) में शामिल हो चुकी है. उन्होंने चिराग पासवान जी के विचारों से प्रभावित होकर और पार्टी के विजन में आस्था रखकर यह कदम उठाया है. उन्होंने जदयू से आए हुए तमाम कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का स्वागत किया है. ऐसे निर्णय के लिए बधाई भी दिया. प्रो विनीत का मानना है की उनके आने से लोजपा (रामविलास) और मजबूत हुई है. इसका फायदा आगामी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन में देखने को मिलेगा.

चिराग ने नए सदस्यों का किया स्वागत : चिराग पासवान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. चिराग पासवान ने नागालैंड में जनता दल यूनाइटेड की लगभग पूरी राज्य इकाई को छोड़कर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की सदस्यता ग्रहण करने वाले सभी साथियों का पार्टी की ओर से आभार भी जताया. उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद और विश्वास है कि आप सभी पार्टी के विचारों और सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास नागालैंड के समुचित विकास और नागा मुद्दे को लेकर प्रतिबद्ध है. बीजेपी के खिलाफ लोक जनशक्ति पार्टी उम्मीदवार नहीं उतारेगी.


''लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने नागालैंड में हो रहे विधानसभा चुनावों में अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. जिन विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार होंगे उस सीट पर पार्टी अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी.'' - लोक जनशक्ति पार्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details