दिल्ली

delhi

'जय श्रीराम' के नारे से नाराज उलेमा ने दी ये नसीहत

By

Published : Dec 5, 2021, 12:46 PM IST

मुस्लिम युवक के 'जय श्रीराम' और 'भारत माता की जय' के नारे से देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी इस कदर नाराज हो गए कि उन्होंने ऐसा करने वाले युवक को उसकी गलती का एहसास दिलाना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं उन्होंने युवक को नसीहत देते हुए कहा कि इस्लाम के अंदर इस तरह के नारे लगाने की कोई गुंजाइश नहीं है. ऐसे में अब युवक को मौलानाओं से मिलकर रुजू करना चाहिए.

jai shri ram slogan
जय श्रीराम के नारे

सहारनपुर: सहारनपुर में दो दिन पहले भाजपा की रैली के दौरान एक मुस्लिम युवक के जय श्री राम व भारत माता की जय के नारे लगाने से देवबंद के उलेमा नाराज हो गए.

उलेमा ने दी ये नसीहत

दरअसल, नारा लगा रहे युवक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर अपनी प्रतिकिया देते हुए देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि इस्लाम के अंदर इस तरह के नारे लगाने की कोई गुंजाइश नहीं है. इस युवक को मौलानाओं से मिलकर रुजू करना चाहिए और अल्लाह से तौबा करें. क्योकिं इस तरह के नारे लगाने से इस्लाम से जाया हो जाता है. साथ ही उन्होंने कहा कि अपने दुनियावी आकाओं को खुश करने के लिए इस तरह के नारे नहीं लगाने चाहिए.

पढ़ें :-पश्चिम बंगाल विधानसभा में ममता की मौजूदगी में लगा 'जय श्रीराम' का नारा

बता दें कि इससे पहले मार्च, 2020 में चीन से फैले जानलेवा कोरोना संक्रमण को लेकर देवबंदी उलेमाओं ने अजीबों-गरीब तर्क दिया था. उनका मानना था कि अल्लाह नाराज है. इसलिए कोरोना संक्रमण फैल रहा है. उलेमाओं की मानें तो लोगों ने अल्लाह को मानना छोड़ दिया या फिर अपने ही नियम कायदे शुरू कर दिए इस वजह से अल्लाह नाराज है. इतना ही नहीं उलेमाओं ने डॉक्टर्स की सलाह मानने के साथ-साथ अल्लाह की इबादत की भी सलाह दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details