दिल्ली

delhi

पूर्व सीएम की हत्या के दोषी जगतार सिंह को मिली दो घंटे की पैरोल, भतीजी की शादी में होगा शामिल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 29, 2023, 9:43 PM IST

तिहाड़ जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के दोषी जगतार सिंह तारा को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट से छोटी सी राहत मिली है. उसे अपनी भतीजी की शादी में शामिल होने के लिए कोर्ट से दो घंटे की पैरोल पर जेल से बाहर निकाला गया है. हालांकि कोर्ट ने कई तरह के निर्देश भी दिए हैं. Punjab and Haryana High Court, Jagtar Singh Tara convicted of murder

Punjab and Haryana High Court
पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट

चंडीगढ़: दिल्ली की तिहाड़ जेल में दो दशक से अधिक समय से पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के दोष में सजा काट रहे जगतार सिंह तारा को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने राहत दी है. बता दें कि बेअंत सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपियों में से एक जगतार सिंह तारा को मुख्यमंत्री ने दो घंटे की पैरोल दी है.

यह पैरोल भतीजी के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए दी गई है. तारा को अपनी भतीजी की शादी के लिए 3 दिसंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक पैरोल दी गई थी. अब हाईकोर्ट ने भी उसे अपनी भतीजी की शादी के लिए पैरोल दे दी है.

पैरोल के दौरान सख्त निर्देश और सुरक्षा: आपको बता दें कि पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने जहां 2 घंटे की पैरोल को लेकर राहत दी है, वहीं इस दौरान कड़ी सुरक्षा के निर्देश भी दिए हैं. निर्देशों के मुताबिक, जगतार सिंह तारा पंजाब पुलिस की निगरानी में पैरोल पर रहते हुए शादी समारोह में हिस्सा लेगा और उसके ठीक दो घंटे बाद उसे दोबारा जेल में लौटना होगा.

आपको बता दें कि जगतार सिंह तारा को बैत सिंह हत्याकांड में शामिल होने के आरोप में सितंबर 1995 में दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था. तारा, दो अन्य हत्यारे और एक हत्या का आरोपी देवी सिंह, जो उनके लिए खाना बनाता था, एक ही बैरक में रहते थे. साल 2004 में उन्होंने 104 फुट लंबी सुरंग खोदी और साथ में जेल से भाग निकले.

जहां उनमें से दो को कुछ साल बाद गिरफ्तार कर लिया गया था, वहीं तारा को साल 2015 में थाईलैंड में गिरफ्तार किया गया था. चौथा भगोड़ा देवी सिंह अभी भी फरार है. इसके अलावा जगतार सिंह तारा दो दशक से अधिक समय से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details