दिल्ली

delhi

मुख्तार अंसारी एंबुलेंस केस : वांछित आरोपियों पर ₹25-25 हजार का इनाम

By

Published : Jul 16, 2021, 9:32 PM IST

मुख्तार अंसारी एंबुलेंस मामले में वांछित चल रहे पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने ₹25 हजार का इनाम की घोषण की है. पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए प्रयागराज, मऊ और लखनऊ जिलों में इनके संभावित ठिकानों पर दबिश भी दे रहीं हैं.

मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी

लखनऊ :मुख्तार अंसारी द्वारा इस्तेमाल की जा रही एंबुलेंस मामले में वांछित चल रहे पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने ₹25-25 हजार का इनाम की घोषण की है. आरोपियों की गिरफ्तारी के करने के लिए बाराबंकी पुलिस की तीन टीमें प्रयागराज, मऊ और लखनऊ जिलों के संभावित ठिकानों पर दबिश भी दे रहीं हैं.

आपको बता दे कि 31 मार्च को पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को जिस एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट ले जाया गया था. उसका रजिस्ट्रेशन बाराबंकी से हुआ था. पुलिस की पड़ताल शुरू हुई तो ये नगर कोतवाली के रफीनगर मोहल्ले की किसी डॉ. अलका राय के नाम से पंजीकृत मिली. मौके पर पहुंची पुलिस को इस नाम की कोई महिला नहीं मिली. परिवहन विभाग में जिस वोटर आईडी का प्रयोग करके एंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन कराया गया था. जांच में वो वोटर आईडी भी फर्जी निकली.

इसी आधार पर नगर कोतवाली में एआरटीओ पंकज सिंह ने 2 अप्रैल को मुकदमा दर्ज कराया था. बाद में विवेचना में मुख्तार अंसारी समेत कई औऱ के नाम प्रकाश में आने पर मुकदमे की धाराओं में वृद्धि की गई. साथ ही इस मुकदमें में मुख्तार अंसारी समेत कई लोगों के नाम भी बढ़ाए गए.

यमुना प्रसाद पुलिस कप्तान बाराबंकी

इस मामले में नगर कोतवाली पुलिस राजनाथ यादव, डॉ. अलका राय, डॉ. शेषनाथ राय, आनंद यादव, मोहम्मद शोएब मुजाहिद, सलीम, अली मोहम्मद जाफरी उर्फ शाहिद को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. वहीं मुख्तार अंसारी बांदा जेल में पहले से बंद है.

यह भी पढ़ें-लखनऊ : प्रियंका गांधी के 'मौन' से योगी प्रशासन बेचैन
पूछताक्ष के दौरान अफरोज, जफर, फिरोज, सुरेंद्र और मंसूर के नाम भी प्रकाश में आए थे. पुलिस कप्तान यमुना प्रसाद ने बताया कि, इनके खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया गया है. साथ ही इनकी गिरफ्तारी को लेकर प्रत्येक पर ₹25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है. पुलिस ने बताया कि वांछितों की गिरफ्तारी के लिए बाराबंकी पुलिस की कई टीमें लगाई गईं हैं. जो प्रयागराज, लखनऊ और मऊ समेत कई जिलों में दबिश दे रहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details