दिल्ली

delhi

MP Shameless Video: आदिवासी युवक पर पेशाब करने का Video वायरल, कांग्रेस ने बताई BJP नेता की शर्मनाक हरकत

By

Published : Jul 4, 2023, 6:48 PM IST

Updated : Jul 5, 2023, 7:45 AM IST

मध्यप्रदेश के सीधी जिले से एक शर्मनाक वीडियो सामने आया है. इसमें एक मानसिक विक्षिप्त आदिवासी के चेहरे पर युवक पेशाब करता नजर आ रहा है. कांग्रेस ने यह वीडियो शेयर करते हुए इस युवक को बीजेपी का नेता बताया है. मामले में सीएम ने NSA के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी दुख जताया है.

MP Shameless Video
बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला

बीजेपी नेता का शर्मनाक चेहरा

सीधी। कहते हैं जब सत्ता का नशा सिर पर चढ़ जाता है तो व्यक्ति फिर कुछ भी करने लगता है. मध्यप्रदेश के सीधी जिले में मानवता को शर्मसार करने वाला एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां तथाकथित एक बीजेपी नेता ने आदिवासी युवक के मुंह पर पेशाब कर दिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो सीधी जिले के भाजपा सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला के प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला का बताया जा रहा है. ऐसा आरोप कांग्रेस ने लगाया है. कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा है भाजपा राज में आदिवासी भाइयों का कैसे सम्मान करते है नज़ारा देखिये. बता दें मामले में सियासत तेज हो गई है.

मानसिक विक्षिप्त आदिवासी पर की पेशाब: बताया जा रहा है कि यह वीडियो करीब 9 दिन पहले का है. जहां सीधी जिले के कुबरी बाजार में मानसिक रूप से विक्षिप्त यह व्यक्ति बैठा हुआ था. जहां प्रवेश शुक्ला द्वारा नशे की हालत में उसके ऊपर पेशाब कर दी गई. मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कुबरी के रहने वाले प्रवेश शुक्ला पूर्व विधायक प्रतिनिधि थे. वर्तमान में वे सक्रिय भाजपा के कार्यकर्ता हैं. सामान्य से परिवार के प्रवेश शुक्ला रहने वाले हैं.

अरुण यादव ने पूछा सरकार से सवाल: कांग्रेस के वरिष्ट नेता अरुण यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा राज में आदिवासी भाइयों का कैसे सम्मान करते है नज़ारा देखिये. मुख्यमंत्री-गृहमंत्री आप दोनों जबानी जमा-खर्च तो खूब करते हो मगर कार्रवाई कुछ नहीं होती. अभी तक यह व्यक्ति गिरफ्तार क्यों नहीं हुआ? पुलिस ने क्या इसीलिए गिरफ्तार नहीं किया कि यह एक विधायक प्रतिनिधि है.

कमलनाथ ने सीएम से की सख्त कार्रवाई की मांग:मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रदेश के सीधी जिले से एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की क्रूरता का वीडियो सामने आया है. आदिवासी समाज के युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है. आरोप है कि पेशाब करने वाला व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में नंबर वन है. इस घटना ने पूरे मध्यप्रदेश को शर्मसार कर दिया है. मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि दोषी व्यक्ति को सख्त से सख्त सजा दी जाए और मध्यप्रदेश में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को समाप्त किया जाए.

विक्रांत भूरिया का बीजेपी पर आरोप

विक्रांत भूरिया बोले आदिवासी विरोध एमपी सरकार: वहीं एमपी युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने इस घटना को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि वीडियो में दिखाई दे रहा व्यक्ति बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला है और एक बीजेपी विधायक का प्रतिनिधि है. बीजेपी नेता एक आदिवासी पर पेशाब करते वीडियो में दिखाई दे रहा. यह बीजेपी की आदिवासियों को लेकर मानसिकता दिखाती है. बीजेपी कितना भी आदिवासी हितैषी बने, लेकिन असल में यह आदिवासी विरोधी है. यही कारण है कि बीजेपी के लोग लगातार आदिवासियों पर अत्याचार कर रहे हैं. इस तरह की घिनौनी वारदात से भी यह बाज नहीं आ रहे. विक्रांत भूरिया ने कहा कि बीजेपी नेताओं की इसी सोच का असर है कि मध्यपदेश पूरे देश में आदिवासी अत्याचारों के मामले में नंबर एक पर है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिर्फ आदिवासियों को चप्पल पहनाने से और हेलीकॉप्टर में घुमाने से प्रदेश में परिवर्तन नहीं आएगा. इसके लिए बीजेपी नेताओं को अपनी सोच बदलनी होगी. इस पूरे मामले में बीजेपी नेताओं को प्रदेश के आदिवासियों से माफी मांगनी चाहिए.

राजू टेकाम ने बोले-बीजेपी का चेहरा हुआ उजागर:उधर मध्य प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष राजू टेकाम ने घटना को लेकर कहा है कि घटना आदिवासियों को लेकर बीजेपी की सोच बताती है, पिछले दिनों ही प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश में आदिवासियों के बीच पहुंचे थे, लेकिन असल में बीजेपी की सोच क्या है, यह बीजेपी विधायक केदार शुक्ला के प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला का कार्य बताता है. इस घटना से बीजेपी का चाल चरित्र और चेहरा उजागर हुआ है.

यहां पढ़े...

क्या बोली पुलिस: वही पूरे मामले को लेकर एडिशनल एसपी सीधी अंजुलता पटले से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि "वीडियो वायरल होने के बाद हम इसकी जांच कर रहे हैं कि इस वीडियो में कौन व्यक्ति था". वहीं इस बारे में जब सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला से बात की गई तो उन्होंने इस वीडियो में प्रवेश शुक्ला के होने को साफ इनकार कर दिया है. बता दें प्रवेश शुक्ला के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

सीएम और गृह मंत्री ने NSA की कार्रवाई के दिए निर्देश: बता दें इस मामले में सियासत तेज हो गई है. मामले में सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे संज्ञान में सीधी जिले का एक वायरल वीडियो आया है. मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर एनएसए भी लगाया जाए. सीएम के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी सीधी की इस घटना पर दुख जताया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा सीधी जिले की घटना बेहद अमानवीय और निंदनीय है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना के आरोपी के खिलाफ एनएसए लगाने के भी निर्देश दिए हैं. इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

Last Updated :Jul 5, 2023, 7:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details