दिल्ली

delhi

MP: भोपाल में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की टॉर्च, मैस्कॉट की लॉन्चिंग, थीम सॉन्ग पर थिरके CM शिवराज

By

Published : Jan 7, 2023, 10:27 PM IST

Etv Bharat

MP Khelo India Torch: 30 जनवरी से होने वाले खेलो इंडिया की टॉर्च और मैस्कॉट का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया. इस दौरान थीम सॉन्ग पर केंद्रीय मंत्री के साथ शिवराज भी जमकर थिरके. ड्रोन शो के माध्यम से खेलो इंडिया और मध्य प्रदेश के मानचित्र को दर्शाया गया.

थीम सॉन्ग पर थिरके CM शिवराज

भोपाल। मध्यप्रदेश में 30 जनवरी से खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन होने जा रहा है. प्रदेश के कई शहरों में यह आयोजन होगा. जिसमें देश भर से 6000 से अधिक खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. खेलो इंडिया के मैस्कॉट और टॉर्च के साथ थीम सॉन्ग का शुभारंभ किया गया. भोपाल के शौर्य स्मारक पर इसका मुख्य आयोजन हुआ. इसमें केंद्रीय राज्य मंत्री निशित प्रमाणिक मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में खेलों का अच्छा माहौल है. ऐसे में यहां होने वाले आयोजन का उन्हें भी इंतजार है. खिलाड़ी खूब मेहनत करें आगे बढ़ें और देश का नाम रोशन करें, यही उनका लक्ष्य होना चाहिए.

खेलो इंडिया में विजेता को मिलेगा डीएसपी पद

खेलों के लिए अच्छा माहौल:केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी को लेकर मप्र की तैयारियों से संतुष्ट हूं. यहां खेलों को लेकर विश्व स्तरीय सुविधाएं हैं. खेलों के लिए अच्छा माहौल विकसित हो रहा है. देश मे सबसे खूबसूरत यहां शूटिंग रेंज है तो घुड़सवारी सेंटर भी सबसे बेहतर है. जितना सुना था उससे ज्यादा अच्छे खेल के मैदान मध्यप्रदेश में हैं. मंच का संचालन खेलों में अपनी भाषा शैली से पहचान बनाने वाली टीवी कलाकार मंदिरा बेदी ने किया. मंदिरा में यहां मध्यप्रदेश की भी खूब तारीफ करी. इस दौरान जब मंच पर मैस्कॉट और मोगली मौजूद रहे थे तब शिवराज सिंह चौहान खुद को नहीं रोक पाए और इनके साथ डांस करने लगे.

MP में 31 जनवरी से शुरू होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स, मलखंभ को किया शामिल, CM को सौंपी मशाल

विजेता को मिलेगा डीएसपी पद:यहां ड्रोन शो का भी आयोजन किया गया. इसमें महाकाल मंदिर से लेकर चीता आयोजन की मशाल को दर्शाया गया. इस दौरान खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहीं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, खेलो में पैसे की कमी आड़े नहीं आएगी. प्रदेश में जो खिलाड़ी ओलंपिक एशियन गेम्स में जो पदक लेकर आएगा, उसे डीएसपी का पद देंगे. जो खिलाड़ी खेलो इंडिया में पदक लाएगा उसे ट्रेनिंग के लिए 5-5 लाख साल दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के लिए ये गोल्डन मंथ है. प्रवासी भारतीय इन्वेस्टर मीट, खेलो इण्डिया जैसे आयोजन हो रहे हैं. खेल जिदगी हैं. मध्य प्रदेश नया इतिहास रचने मे कोई कसर नहीं छोड़ेगा. मल्लखम्ब मे हम नंबर एक पर थे.सांसद कप, विधायक कप, आप खेलो ओर जीतो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details