दिल्ली

delhi

MP Hijab Controversy: साध्वी प्रज्ञा का बड़ा बयान, हिंदुओं की निष्क्रियता के चलते बढ़ रहे लव जिहाद

By

Published : Jun 5, 2023, 8:31 PM IST

मध्यप्रदेश के दमोह में गंगा-जमुना स्कूल में चल रहे विवाद को लेकर सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने निशाना साधा है. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विषैली मानसिकता फैलाई जा रही है. हिंदुओं की निष्क्रियता के चलते लव जिहाद के मामले बढ़ रहे हैं.

Sadhvi Pragya
साध्वी प्रज्ञा

साध्वी प्रज्ञा का बड़ा बयान

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में गंगा-जमुना स्कूल पिछले दिनों हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाए जाने को लेकर सुर्खियों में आया था. हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाए जाने के बाद अब इस स्कूल से धर्मांतरण का मामला भी सामने आ रहा है. जानकारी में सामने आया है कि तीन महिला टीचर्स ने धर्मांतरण कराया है. वहीं इस मुद्दे पर सियासी बयानबाजी भी खूब हो रही है. भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गंगा-जमुना स्कूल में धर्मांतरण मामले पर दो टूक बयान दिया है. सांसद ने कहा कि हिंदुओं की निष्क्रियता के चलते लव जिहाद के मामले बढ़ रहे हैं.

दमोह के स्कूल में फैलाई जा रही विषैली मानसिकता: सांसद प्रज्ञा ने कहा कि विधर्मी अपना काम करते हैं, लेकिन जब धर्म पर चलने वाले लोग शिथिल हो जाते हैं तो अधर्म बढ़ता चला जाता है. यही आज के समय में हो रहा है. ये लोग अपने षड़यंत्रों को लेकर चल रहे हैं. साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि शिक्षा का क्षेत्र देवस्थान होता है, लेकिन यह वहां यह अपनी विषैली मानसिकता फैला रहे हैं, मैं ऐसे लोगों को धिक्कारती हूं. राज्य सरकार ऐसे मामलों पर कठोर कार्रवाई करेगी. सांसद ने कहा हिंदू कभी भी किसा के खिलाफ षड़यंत्र नहीं करता है.

लव जिहाद के मामलों पर बोली साध्वी प्रज्ञा:साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि वर्तमान में हिंदू लड़कियों को मिशन और लव जिहाद के तहत बरगलाया जा रहा है. हिंदू लड़कियों को बहला-फुसला कर आतंकवादी बनाया जाता है. बाद में उनको मार दिया जाता है. सांसद प्रज्ञा ने कहा कि हिंदुओं की निष्क्रियता के चलते लव जिहाद के मामले बढ़ रहे हैं. लव जिहाद अब और विकृत रूप ग्रहण कर रहा है.

परिजनों से की अपील: देश और प्रदेश में लगातार लव जिहाद के मामले आ रहे हैं. इन मामलों पर सांसद साध्वी कहती हैं कि परिजन और हिंदू बेटियां सचेत रहें. बेटियों को माता-पिता का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने लड़कियों से अपील की है वे ऐसे लव जिहाद में न फंसे. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में मैं हमेशा दृढ़ता से आगे आऊंगी.

कुछ खबरें यहां पढ़ें

स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप: दमोह के गंगा जमुना स्कूल पर अभिभावकों ने गंभीर आरोप लगाए हैं. अभिभावकों का कहना है कि कई वर्षों से हमारी बहन-बेटियों को परेशान किया जा रहा है. बात नहीं मानने पर बच्चियों को एडमिशन नहीं देते. ज्ञापन देने की तैयारी कर रहे थे, उसी समय कलेक्टर ने ट्वीट कर दिया कि ये मामला निराधार है. इसलिए इसकी हम सभी हिंदू संगठन निंदा करते हैं. हमारी मांग है कि जांच करने वाले अधिकारियों को तत्काल निलंबित किया जाए. स्कूल की मान्यता रद्द की जाए और स्कूल प्रबंधन पर एफआईआर कर मामले की पूरी जांच की जाए. यह एक इस्लामिक स्कूल है. इसमें न राष्ट्रगान होता है और न भारत माता की जय बोली जाती है. वहीं, इस मामले में प्रभारी एसडीएम आरएल बागरी का कहना है कि हिंदू जागरण मंच की तरफ से ज्ञापन प्राप्त हुआ है. हम लोग गंगा जमुना स्कूल मामले में एक हाई कमेटी का गठन करके जांच कराएंगे.

सीएम का आदेश:गंगा जमना स्कूल के मामले पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन प्रशासन ने स्कूल की मान्यता को निलंबित कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details