दिल्ली

delhi

MP: शादी में आतिशबाजी के दौरान मुंह में फटा रॉकेट, सेना के जवान की मौत

By

Published : Apr 26, 2023, 10:13 AM IST

मध्य प्रदेश के धार जिले में मुंह से आतिशबाजी करने की कीमत एक आर्मी जवान को अपनी जान देकर चुकाना पड़ी. सेना का जवान निर्भय सिंह सिंगार शादी समारोह में शामिल होने गांव आया था. अपने मुंह में एक आतिशबाज़ी का रॉकेट रखा, इस दौरान ब्लास्ट होने से उसकी मौत हो गई.

Rocket explodes in Army jawan mouth
मुंह में रॉकेट फटने से सेना के जवान की मौत

धार, भाषा-पीटीआई। मध्य प्रदेश के धार जिले मेंमुंह से रॉकेट चलाना एक आर्मी के जवान को महंगा पड़ गया. इस हादसे में उसकी मौत हो गई. मंगलवार को पुलिस ने बताया कि ''धार जिले में एक शादी समारोह में मुंह से पटाखा (रॉकेट) चलाने की कोशिश करने वाले 35 वर्षीय एक सैन्यकर्मी की मौत हो गई. यह हादसा जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर अमझेरा थाना क्षेत्र के जलोख्या गांव में हुआ.''

मुंह में फटा रॉकेट: जानकारी के अनुसार, निर्भय सिंह सिंगार भारतीय सेना में जम्मू-कश्मीर में तैनात था. वह अमझेरा पुलिस थाने के प्रभारी सीबी सिंह की शादी में शामिल होने के लिए एक महीने की छुट्टी पर गांव आया था. शादी समारोह के दौरान सिंगार ने अपने मुंह में एक आतिशबाज़ी का रॉकेट रखा, लेकिन यह उसके मुंह में ही फट गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना के बाद वहीं अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

मुरैना: हर्ष फायरिंग में दुल्हन के चाचा की मौत, मृतक की पिस्टल से चली थी गोली

Khandwa News: थर्मल पावर प्लांट में तैनात SAF जवान की संदिग्ध मौत, परिजन ने लगाया हत्या का आरोप

Shivpuri: लद्दाख के सियाचिन बॉर्डर पर ड्यूटी पर तैनात जवान अमर शर्मा का निधन, 28 अक्टूबर को घर आयेगा पार्थिव शरीर

सेना ने दिया गॉर्ड ऑफ ऑनर: हादसे के बाद परिजन निर्भय सिंह को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया. घटना की जानकारी मिलने पर मंगलवार दोपहर को महू से सेना के अधिकारी गांव पहुंचे. इस दौरान मृतक जवान को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. सेना के वाहन से ही उसकी अंतिम यात्रा निकाली गई. इस दौरान बड़ी संख्या में सेना के जवान, पुलिसकर्मी और ग्रामीण मौजूद रहे.

(भाषा-पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details