दिल्ली

delhi

Rewa Police Shootout: रीवा के पुलिस स्टेशन में ठांय-ठांय! SI ने इंस्पेक्टर को उड़ाया, सीने में धंसी गोली

By

Published : Jul 27, 2023, 4:43 PM IST

Updated : Jul 27, 2023, 8:31 PM IST

मध्य प्रदेश के रीवा में एक सनसनिखेज मामला सामने आया है. यहां एक इंस्पेक्टर (TI) को SI ने थाने में ही शूट कर दिया. गंभीर हालत में पुलिस अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

mp cop shoots senior cop
एसआई और टीआई

मामले पर विधायक का बयान

रीवा। वक्त दोपहर करीब 3 बजे का था, अचानक रीवा का सिविल लाइन थाना गोलियों की गूंज से थर्रा गया. थाने में तड़ातड़ गोलियां चली और फिर एक इंस्पेक्टर समेत SI को अस्पताल ले जाने का दृष्य दिखाई पड़ा. दरअसल, यहां आपसी विवाद में एक SI जिसका नाम BR सिंह है, ने अपने ही थाने के इंचार्ज (TI) हितेंद्र शर्मा को गोली मार दी. जिस समय यह वारदात हुई इंस्पेक्टर अपने चेंबर में काम कर रहे थे. आरोपी SI ने चेंबर में जाकर फायरिंग की. गोली लगने के बाद थानेदार बुरी तरह घायल हो गए और मौके पर खून पसर गया. आनन फानन में एंबुलेंस को बुलाया गया. तब तक आरोपी BR सिंह ने खुद पर भी फायर कर दिया. हालांकि एसआई द्वारा खुद पर फायरिंग करने की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है.

रीवा के पुलिस स्टेशन में ठांय ठांय

TI के सीने में धंसी गोली, भोपाल और जबलपुर से आएगी डॉक्टरों की टीम: बताया जा रहा है की गोली टीआई के सीने के उपर लगी जो अंदर जा कर फंस गई है. डाक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर गोली निकालने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सके. टीआई की हालात अब भी नाजुक है. उनके इलाज के लिए अब भोपाल और जबलपुर से स्पेशल डाक्टरों की टीम बुलाई गई है. भोपाल से हेलीकॉप्टर के द्वारा एक टीम रीवा के लिए रवाना हो चुकी है. जबकि जबलपुर से डाक्टरों की दूसरी टीम बाय रोड रीवा आएगी.

शराब के नशे में चूर था SI: जिस समय यह वारदात हुई मौके पर थाने का पूरा स्टाफ मौजूद था और सभी सन्नाटे में चले गए. गंभीर रुप से घायल थानेदार को मिनर्वा अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज चल रहा है. TI के सीने के ठीक उपर और कंधे से थोड़ा नीचे गोली लगी है. मौके पर मौजूद स्टाफ ने बताया कि आरोपी शराब के नशे में था और उसने सामने से फायरिंग की. गंभीर हालात में टीआई हितेंद्र नाथ शर्मा को खून की जरुरत है. मिनर्वा हॉस्पिटल का कहना है कि हालात पर डॉक्टर्स की टीम नजर रखे हुए है और जान बचाने की कोशिश जारी है.

मौके पर पहुंचे DIG और SP ने TI के चेंबर का मुआयना किया. साथ ही लोडेड पिस्टल को भी बरामद कर लिया गया है. फिलहाल SI बीआर सिंह को थाने में ही रखा गया है. उसे TI के कमरे में ही लॉक रखा गया है और बाहर से कुंडी लगा दी गई है. कहा जा रहा है कि आरोपी के पास 2 पिस्तौल है और कमरे से 2 बार फायर की आवाज आई है.

रीवा का पुलिस थाना जहां गोलीकांड हुआ

टीआई की हालत गंभीर:हितेंद्र नाथ की हालत क्रिटिकल है और मिनर्वा नर्सिंग होम में एडमिट हैं. सिविल लाइन थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के मुताबिक बात गर्मागर्मी से शुरु हुई फिर दोनों के बीच झड़प हुई. इसके बाद SI ने TI को गोली मार दी. मौके पर रीवा के SP विवेक सिंह पहुंचे. वहीं SI भी मामूली रुप से घायल है और उसे थाने में ही रखा गया है. एसआई के घायल होने की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है.

अपराध जगत से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें...

गोली मारने की जांच होगी: हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि दोनों के बीच विवाद की जड़ क्या है. आखिर ऐसा क्या हुआ कि बात थाने में TI हितेंद्र शर्मा को गोली मारने तक पहुंच गई वो भी अधिनस्थ SI बीआर सिंह के द्वारा. इस मामले में पुलिस का कहना है कि आधिकारिक जानकारी थोड़ी देर बाद शेयर की जाएगी. जब तक SI से पूछताछ नहीं हो जाती या फिर TI कुछ बता पाने की हालत में नहीं आते आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहना संभव नहीं है.

Last Updated :Jul 27, 2023, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details