दिल्ली

delhi

MP Board Exam का टाइम टेबल जारी, 10वीं की परीक्षाएं 18 और 12वीं की 17 फरवरी से होंगी शुरू

By

Published : Nov 23, 2021, 5:16 AM IST

10वीं और 12वीं के एग्जाम के साथ ही वोकेशनल कोर्स के छात्रों का भी टाइम टेबल इसी में घोषित किया गया है. 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी 2022 से शुरू होंगी. तो 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू की जा रही हैं.

MP Board Exam का टाइम टेबल जारी
MP Board Exam का टाइम टेबल जारी

भोपाल (Bhopal News):मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) 2 साल बाद ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है. इसके लिए टाइम टेबल भी घोषित कर दिया गया है (MP Board Exam Time Table Released).

बता दें, 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से तो वहीं 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी 2022 से शुरू होंगी. इसके लिए सभी स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. कोविड की गाइडलाइन का पालन करने पर ही छात्रों को परीक्षा में प्रवेश दिया जाएगा.

10वीं-12वीं MP बोर्ड के होंगे Offline Exam

कोविड के चलते काफी समय से स्कूल बंद कर दिए गए थे. सभी परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही हो रहीं थी. जबकि पिछले सत्र में सभी छात्रों को जनरल प्रमोशन देते हुए पास किया गया था. इस बार सरकार कोविड पर लगे प्रतिबंध हटा चुकी है. वहीं, दूसरी ओर स्कूलों को भी पूर्ण रूप से खोला जा रहा है. इधर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने भी अब ऑफलाइन परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है. इसके लिए टाइम टेबल भी घोषित कर दिए गए हैं.

10वीं और 12वीं के एग्जाम के साथ ही वोकेशनल कोर्स के छात्रों का भी टाइम टेबल इसी में घोषित किया गया है. 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी 2022 से शुरू होंगी. तो 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू की जा रही हैं. इन परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल घोषित किया गया है. वहीं कुछ नियमों के पालन के साथ ही छात्रों को सेंटरों में प्रवेश दिया जाएगा.

Online Marijuana Smuggling Case: एक आरोपी गिरफ्तार, Amazon के पैकेट में छुपाया था 17 किलो गांजा

इन नियमों के साथ होगी एंट्री

परीक्षा का समय सुबह 10:00 से 1:00 बजे तक होगा. इसके लिए छात्रों को आधा घंटा पहले यानि की 9:30 बजे तक पहुंचना जरूरी है. 9:45 बजे के बाद उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा. कक्षा में 10 मिनट पहले उत्तर पुस्तिकाएं मिलेंगी जबकि 5 मिनट पहले प्रश्न पत्र मिलेगा. सेंटरों पर थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य होगी. बिना मास्टर के प्रवेश नहीं दिया जाएगा. छात्रों को घर से ही पानी लेकर आना होगा, वैसे सेंटर में भी पानी की व्यवस्था होगी. जिन टीचरों की ड्यूटी रहेगी, उनका वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट रजिस्टर्ड होना अनिवार्य होगा, जिसमें दोनों डोज लगे हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details