दिल्ली

delhi

कोरोना इफेक्ट : भोपाल में अगले आदेश तक धरना-प्रदर्शन पर रोक

By

Published : Feb 23, 2021, 4:55 PM IST

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की. बैठक के दौरान कोरोना से बचाव के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. इनमें मास्क न पाए जाने पर 100 रुपये का फाइन लेने सहित कई अन्य निर्देश शामिल हैं.

बैठक
बैठक

भोपाल : मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की अध्यक्षता में मंगलवार को विधानसभा स्थित उनके कक्ष में भोपाल जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई. बैठक में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्कैनिंग
बैठक में महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्कैनिंग किये जाने का निर्णय लिया गया. थाना स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में सभ्रांत वर्ग और व्यापारियों की बैठक कर जागरुकता के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए धरना और प्रदर्शन पर भी रोक लगाने का निर्णय बैठक में लिया गया है.

मेले और सार्वजनिक आयोजन पर रोक
सार्वजनिक आयोजन और मेले के लिए पहले से जिन्हें अनुमति दे दी गई है, उन्हें कोविड प्रोटोकॉल के तहत आयोजन करना होगा. लेकिन आगामी आदेश तक सार्वजनिक आयोजन और मेले के लिए नई अनुमति नहीं दी जाएगी.

इस संबंध में भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि मास्क न पहनने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल स्कूलों में हो रही ऑफलाइन परीक्षा को लेकर बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई.

रोको-टोको अभियान की होगी शुरुआत
फिलहाल संचालित हो रहे मेले और सार्वजनिक कार्यक्रम पर कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं. नगर निगम को रोको-टोको अभियान को पुन: शुरू करने और मास्क न पाए जाने पर 100 रुपये का फाइन लेने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें-गैंगस्टर रवि पुजारी को 9 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया

बैठक में विधायक कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, पीसी शर्मा, विष्णु खत्री सहित कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details