दिल्ली

delhi

आर्थिक तंगी के चलते मां ने बेटों पर किया चाकू से हमला, एक की मौत दूसरा गंभीर

By

Published : Aug 8, 2021, 1:06 PM IST

मुरादाबाद में आर्थिक तंगी के चलते एक मां ने अपने दो बेटों पर चाकू से हमला कर दिया और खुद भी आत्महत्या की कोशिश की. हमले में एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरे बेटे और मां की हालत गंभीर बनी हुई है.

आर्थिक तंगी
आर्थिक तंगी

लखनऊ :मुरादाबाद के एक गांव में आर्थिक तंगी के चलते मां ने अपने दो बेटों पर चाकू से हमला कर खुद भी आत्महत्या की कोशिश की. हमले में एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई. चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने मां और दूसरे बेटे को घायल अवस्था मे एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया. जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है. सूचना मिलने पर एसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मां ने बेटों पर किया चाकू से हमला

घोसीपुरा इलाके के रहने वाले देवेंद्र का परिवार मेहनत मजदूरी कर गुजर-बसर कर रह रहा था, लेकिन घर की आर्थिक तंगी को देखते हुए देवेंद्र और पत्नी प्रीति में आपस में अक्सर विवाद होता रहता था. शनिवार को देवेंद्र काम करने के लिए घर से बाहर गया था.

इस दौरान पत्नी प्रीति ने एक कमरे में अपने दो मासूम बच्चों को बंद कर चाकू से हमला कर दिया. जिसमें 4 साल के बेटे लक्ष्य की मौत हो गई. वहीं 7 साल के दूसरे बेटे दक्ष की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों बच्चों पर हमले के बाद मां ने खुद आत्महत्या की कोशिश की.

पढ़ें :-बिहार : 8 साल की बच्ची से रेप के बाद निर्मम हत्या, हैवानों ने आंख भी निकाली

देवरानी उपासना ने बताया कि दोपहर में जिठानी प्रीति सोने के लिए दोनोंं बेटों के साथ अपने कमरे में चली गई थी. थोड़ी देर बाद कमरे में से चीख पुकार की आवाज आने लगी. तब ऐसा लगा शायद प्रीति अपने बच्चों को मार रही है. इस दौरान दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया. खिड़की से जब झांक कर देखा गया तो प्रीति अपने बच्चों पर चाकू से हमला कर रही थी. शोर मचाने पर किसी तरह ईंट मारकर दरवाजे को खोला गया. जहां प्रीति के हाथ में चाकू था और उसके दोनों बच्चे खून से लथपथ पड़े हुए थे.

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि महिला ने अपने 4 साल के बेटे की हत्या कर दी और दूसरा 7 साल का बेटा हमले में घायल हुआ है. ऐसा लग रहा है कि आर्थिक तंगी और पारिवारिक विवाद के चलते महिला ने ये कदम उठाया है. फिलहाल मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया और जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details