दिल्ली

delhi

Black Saturday For Dhanbad: बेटी को बचाने के लिए मां ने कुएं में लगाई छलांग, दोनों की डूबने से मौत

By

Published : Jan 28, 2023, 8:58 PM IST

धनबाद के लिए शनिवार का दिन काला रहा. सुबह-सुबह नर्सिंग होम में आग लगने से पांच लोगों की मौत की खबर आई. अभी पांच लोगों की मौत के सदमे से लोग उबर भी नहीं पाए थे कि फिर एक और हृदय विदारक घटना हो गई है. जिसमें मां-बेटी की कुएं में डूबने से मौत हो गई है.

mother-daughter-drowned-in-well-in-dhanbad
शव के साथ परिजन

धनबाद: जिले के तेतुलमारी थाना क्षेत्र खास सिजुआ वेस्ट मोदीडीह में शनिवार को एक हृदय विदारक घटना हुई है. जिसमें एक मां और उसकी सात साल की एक बच्ची की मौत हो गई है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कुंआ पर नहाने के दौरान पहले बच्ची कुएं में गिर गई थी. यह देख बच्ची को बचाने के लिए मां ने कुएं में छलांग लगा दी. बेटी को बचाने के दौरान मां की भी कुएं में डूबकर मौत हो गई है.

ये भी पढे़ं-Fire in Dhanbad Hospital: खिड़की से चिल्लाते रहे डॉक्टर दंपति, लेकिन आग से नहीं बच पाई जान, देखें VIDEO

कुएं पर नहाने के दौरान हुआ हादसाः घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार वेस्ट मोदीडीह के रहनेवाले सुबोध भुइयां की 32 वर्षीय पत्नी माला देवी अपनी सात साल की बच्ची को लेकर कुएं पर नहाने के लिए गई थी. नहाने के दौरान बच्ची का पैर फिसल गया और वह कुएं में जा गिरी. वहीं कुएं में बेटी को डूबते देख मां से रहा नहीं गया. मां ने भी कुएं में छलांग लगा दी. यह देख एक युवक भागते हुए मौके पर पहुंचा. युवक ने आसपास के लोगों की मदद से मां और बेटी का कुएं से बाहर निकाला. घटना के बाद लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गईं. वहीं मामले की सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी गई. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

युवक ने मां-बेटी के शव को कुएं से निकालाः पुलिस को युवक ने बताया कि घटना के वक्त उसके अलावे कोई और मौके ओर मौजूद नहीं था. युवक ने पुलिस को बताया कि मैंने मां-बेटी को कुएं से बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनो की मौत हो गई थी. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. वहीं घटना के बाद इलाके में मातम पसरा हुआ है. लोग की मां की ममता की चर्चा कर रहे हैं. लोगों ने कहा कि मां अपनी संतान की रक्षा के लिए खुद ही मौत को गले लगा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details