दिल्ली

delhi

Suicide in Deoghar: जसीडीह-झाझा रेलवे ट्रैक पर मिली तीन लाश, मां ने बच्चों के साथ की आत्महत्या

By

Published : Feb 4, 2023, 9:35 PM IST

देवघर के जसीडीह झाझा ट्रैक पर तीन लाश मिली. स्थानीय लोगों के मुताबिक एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली. वहीं महिला के मायकेवालों ने ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Suicide in Deoghar
घटनास्थल पर स्थानीय लोग

देवघर:जसीडीह-झाझा मुख्य रेलखंड के रेलवे ओवरब्रिज गंगटी गांव पास रेलवे पुलिस को तीन लाश मिली, जिसमें दो बालक और एक महिला का शव है. बताया जा रहा कि पारिवारिक विवाद से तंग आकर एक मां ने शनिवार को दो बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली. फिलहाल मामले को संज्ञान में लेकर जसीडीह की पुलिस छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ें:तीन महीन पहले किया था अंतरजातीय विवाह, संदिग्ध हालत में मिली लाश

जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार को 30 वर्षीय प्रमिला देवी अपने दोनों बेटे के साथ बाल कटाने की बात कह कर घर से निकली थी. महिला के बड़े बेटे नितेश कुमार की उम्र 12 साल और छोटे बेटे अजीत कुमार की उम्र 8 साल थी. देर शाम तक तीनों घर नहीं लौटें तो परिवार के सदस्यों ने खोजबीन शुरू की. इस दौरान किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिलने पर महिला के ससुरालवालों ने घटना की जानकारी उसके मायकेवालों को दी. जिसके बाद मायकेवाले खोजबीन करते हुए जसीडीह स्टेशन आये. इस दौरान मृत महिला के भाई चंदन कुमार को खबर मिली कि रेलवे पटरी पर तीन शव पड़ा हुआ है. जिसके बाद परिजन घटनास्थल पहुंचे और शव की पहचान की.

स्थानीय लोगों ने दी जानकारी:घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों ने बताया कि महिला ने अपने दोनों बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलने पर जसीडीह आरपीएफ एएसआई प्रभास कुमार मंडल और जसीडीह थाना के एएसआई कुशो महतो मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मायकेवाले ने ससुराल पक्ष पर लगाया आरोप: महिला के मायकेवाले बिहार के जमुई जिला अंतर्गत चकाई थाना के भितिया गांव के रहने वाले हैं. भितिया गांव निवासी दशरथ यादव की बेटी प्रमिला देवी की शादी साल 2005 में गिरिडीह जिला के देवरी थाना अंतर्गत माधोपुर गांव के रहने वाले मोहन यादव के साथ हुई थी. मायकेवालों ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद पति घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए गुजरात के सूरत शहर में मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था, लेकिन बीते कुछ दिनों से महिला के सास ससुर और गोतनी उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. जिसे लेकर सामाजिक स्तर पर कई बार दोनों पक्षों के बीच सुलह समझौता हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details