दिल्ली

delhi

Col VVB Reddy: हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए लेफ्टिनेंट कर्नल रेड्डी का पार्थिव शरीर हैदराबाद लाया गया

By

Published : Mar 18, 2023, 7:23 AM IST

Updated : Mar 18, 2023, 8:03 AM IST

अरुणाचल प्रदेश में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल वी.वी.बी. रेड्डी का पार्थिव शरीर उनके गृहनगर तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद पहुंच गया है.

Mortal remains of Lt Col VVV Reddy brought to Hyderabad who died in helicopter crash
हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीवी रेड्डी का पार्थिव शरीर हैदराबाद लाया गया

हैदराबाद:अरुणाचल प्रदेश में सेना के चीता हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से जान गंवाने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल वी.वी.बी. रेड्डी का पार्थिव शरीर शुक्रवार रात को बेगमपेट वायुसेना स्टेशन लाया गया. रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, पूरे सैन्य सम्मान के साथ रेड्डी को श्रद्धांजलि दी गई और सेना के तेलंगाना-आंध्र प्रदेश उप क्षेत्र के कार्यवाहक जनरल ऑफिसर कमांडिंग ब्रगेडियर के सोमशंकर ने पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किया.

हैदराबाद से पार्थिव शरीर को मल्काजगिरि स्थित रेड्डी के आवास पर ले जाया गया और शनिवार को उनका अंतिम संस्कार किए जाने की संभावना है. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के छात्र रहे लेफ्टिनेंट कर्नल रेड्डी पिछले करीब 20 साल से सेना में सेवारत थे. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. उनकी पत्नी सेना में दंत चिकित्सक हैं.

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि लेफ्टिनेंट कर्नल रेड्डी का परिवार मल्काजगिरि इलाके में रहता है. वह मूल रूप से तेलंगाना के यादाद्री-भोंगिर जिले के बोम्मला रामाराम गांव के रहने वाले थे. अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग जिले में मांडला के समीप बृहस्पतिवार को सुबह सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें लेफ्टिनेंट कर्नल वी.वी.बी. रेड्डी और सह-पायलट मेजर जयनाथ ए. की मृत्यु हो गई.

ये भी पढ़ें- Helicopter Crashed : अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने गुवाहाटी में बताया कि हेलीकॉप्टर असम के सोनितपुर जिले से अरुणाचल प्रदेश के तवांग जा रहा था. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर को उड़ान के दौरान प्रतिकूल मौसम का सामना करना पड़ा और वह दुर्घटना के वक्त मिस्सामारी लौट रहा था. पिछले कुछ समय में सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना की बड़ी घटनाएं हुई हैं. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में अरुणाचल प्रदेश में सेना का एक हेलीकॉप्टर रुद्र दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में राहत बचाव टीम ने पांच शव बरामद की थी.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated :Mar 18, 2023, 8:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details