दिल्ली

delhi

MP: मुरैना में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, एक बच्चे सहित 4 की मौत, मलबे में दबे कई लोग

By

Published : Oct 20, 2022, 1:12 PM IST

Updated : Oct 20, 2022, 2:29 PM IST

मध्यप्रदेश के मुरैना में आग गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया. पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक धमाका होने से एक मकान ध्वस्त हो गया. इस हादसे में एक बच्चे सहित 4 की मौत हो गई, जबकि मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. (Explosion in firecracker Factory in Morena) (Morena accident News)

Etv Bharat
Etv Bharat

मुरैना। नगर में आग गुरुवार को पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका हो गया. हादसे में पूरा मकान ध्वस्त हो गया. चार लोगों की मौत की खबर है. जानकारी के अनुसार, घटना बानमोर थाना इलाके के जैतपुर रोड की है. बताया जा रहा है कि दीपावली के त्यौहार के लिए पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री का हो रहा था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी जेसीबी लेकर मौके पर पहुंच गए हैं और मलबे में दबे लोगों को निकालने का रेस्क्यू जारी है.

मुरैना में पटाखा फैक्ट्री में धमाका

अवैध थी पटाखा फैक्ट्री:बताया जा रहा है कि यह पटाखा फैक्ट्री अवैध थी. फैक्ट्री का निर्माण कार्य चल रहा था. तभी यह हादसा हो गया. विस्फोट से पूरा मकान चपेट में आ गया और चार लोगों की जान चली गई. वहीं कई लोग घायल हुए हैं.

मुरैना में पटाखा फैक्ट्री में धमाका

Indore News: गैस सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, धमाका इतनी तेज की भागते दिखे लोग

पेटलावद हादसे की याद हुई ताजा: मुरैना में हुए इस हादसे ने पेटलावद में हुए हादसे की याद ताजा कर दी है. 12 सितम्बर 2015 को पेटलावाद के सेठिया रेस्टोरेंट के पास एक मकान में जिलेटिन के झंडों में भंयकर विस्फोट हुआ था. इस घटना में करीब 78 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 150 से ज्यादा लोग इस दर्दनाक हादसें में घायल हुए थे. जिसे याद कर यहां के लोग आज भी सहर उठते हैं. पेटलावद में हर दिन की तरह चहल-पहल थी. लेकिन अचानक से एक दुकान में इतना भंयकर विस्फोट हुआ जिसकी आवाज दूर तक सुनकर लोग हैरान रह गए. यहां एक दुकान में रखी जिलेटिन में विस्फोट हुआ था. जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी. पेटलावाद विस्फोट की गूंज मध्यप्रदेश से लेकर राजधानी दिल्ली तक सुनाई दी थी.

मलबे में दबे कई लोग
(Explosion in firecracker Factory in Morena) (Morena accident News) (Morena Blast Accident)
Last Updated : Oct 20, 2022, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details