दिल्ली

delhi

आईएएस समीर विश्नोई के साथ दो कारोबारी को 8 दिन की रिमांड, ईडी छापे में विश्नोई के यहां से मिले 47 लाख कैश

By

Published : Oct 13, 2022, 9:53 PM IST

Updated : Oct 13, 2022, 10:04 PM IST

मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार आईएएस समीर विश्नोई समेत अन्य दो आरोपियों के सम्बंध में कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 8 दिन के प्रोडक्शन रिमांड पर ईडी को सौंपा दिया है. ईडी ने गुरुवार की शाम रायपुर कोर्ट में समीर विश्नोई और अन्य दो आरोपियों को पेश किया था. इसके साथ ही कोर्ट ने सभी आरोपियों के वकीलों को हर 2 दिन में एक बार मुलाकात करने का समय दिया है.

Sameer Vishnoi others sent to 8 day ED custody
आईएएस समीर विश्नोई के साथ दो कारोबारी को 8 दिन की रिमांड

रायपुर: मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार आईएएस समीर विश्नोई समेत अन्य दो आरोपियों के सम्बंध में ईडी को रिमांड मिल गयी है. ईडी को कोर्ट ने 8 दिन की रिमांड दी है. ईडी ने गुरुवार की शाम रायपुर कोर्ट में समीर विश्नोई और अन्य दो आरोपियों को पेश किया. ईडी की विशेष कोर्ट में पेशी के दौरान कोर्ट से ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन न्यायधीश अजय सिंह राजपूत ने 8 दिन की रिमांड की इजाजत दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने सभी आरोपियों के वकीलों को हर 2 दिन में एक बार मुलाकात करने का समय दिया है. जिसमें वकील एक घंटे तक मुलाकात कर सकेंगे.

आईएएस समीर विश्नोई के साथ दो कारोबारी को 8 दिन की रिमांड
आईएएस के पास से 47 लाख कैश, सोना और मिले हीरे: ईडी की ओर से सरकारी वकील रमाकांत मिश्रा ने बताया कि तीनों आरोपियों को कोर्ट ने 8 दिन की रिमांड पर ईडी को सौंपा है. आईएएस समीर के घर से 47 लाख कैश, 4 किलो सोना और डायमंड्स मिले हैं. इसके अलावा लक्ष्मीकांत तिवारी डेढ़ करोड़ रुपए छुपाने के मामले में गिरफ्तार हुए हैं. वही सुनील अग्रवाल ने सूर्यकांत तिवारी के साथ मिलकर कई इंडस्ट्रीज परचेस की है. कोर्ट ने सभी को 21 अक्टूबर तक के लिए रिमांड पर ईडी को सौंपा है.

यह भी पढ़ें:ED raid in chhattishgarh : छत्तीसगढ़ में ED की कार्रवाई, शिकंजे में अधिकारी से लेकर व्यापारी


बचाव पक्ष के वकीलों ने ईडी कार्रवाई को बताया गैर कानूनी: ईडी की ओर से गिरफ्तारी मामले में बचाव पक्ष के वकीलों ने अपनी दलील रखी है. बचाव पक्ष के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि "हमने रिमांड का विरोध जताया है. ईडी ने मेथड अपनाया है, वह गलत है. ईडी ने जो गिरफ्तारी किया वह गैरकानूनी है. यह आईटी का मामला है न की ईडी का. आईटी के कार्रवाई में कैश मिले थे. उस पर ईडी ने कैसे कार्रवाई कर दी. हमने गिरफ्तारी का विरोध किया है. वहीं बचाव पक्ष के दूसरे वकील फैजल रिजवी ने कहां की ईडी ने 14 दिन की कस्टडी मांगी है. हमने उसका विरोध किया है. आईटी रेड पहले हुई थी, जो भी मिला है. वह इनकम टैक्स में मिला है. वह ईडी के शेड्यूल ऑफेंस में नहीं आता है. साथ ही इस पूरी कार्रवाई को गलत बताया है.

मुलाहिजा के बाद तीनों को लेकर कोर्ट पहुंची टीम:आपको बता दें कि दो दिन पहले ईडी ने प्रदेश में आईएएस, कारोबारी, चार्ट्स एकाउंटेंट के ठिकानों पर छापा मारा था. छापेमारी के बाद पूछताछ के लिए आईएएस समीर विश्नोई को बुलाया गया था, पूछताछ के बाद बुधवार को ईडी ने गिरफ्तारी कर ली थी. आईएएस के साथ ईडी ने दो अन्य कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी हैं. गुरुवार को ईडी पुजारी पार्क स्थित अपने दफ्तर से कोर्ट के लिए रवाना हुई. करीब डेढ़ बजे गिरफ्तार आरोपियों का मेडिकल कराने मेकाहारा पहुंची. फिर करीब 4 बजे तीनों को लेकर कोर्ट पहुंची.

Last Updated : Oct 13, 2022, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details