दिल्ली

delhi

आजादी के 'अमृत महोत्सव' पर ईनाडु की विशेष पहल, पीएम नरेंद्र मोदी ने की तारीफ

By

Published : Oct 26, 2022, 2:45 PM IST

Updated : Oct 26, 2022, 5:33 PM IST

ऐसे समय में जबकि पूरा देश 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है, ईनाडु ग्रुप ने इस मौके पर विशेष पहल की है. उनके इस प्रयास की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद तारीफ की. इस पहल के तहत ईनाडु ग्रुप ने आजादी के नायकों के ऊपर एक किताब प्रकाशित की है. पीएम को किताब, 'द इम्मोर्टल सागा - इंडियाज स्ट्रगल फॉर फ्रीडम', की एक प्रति भेंट की गई. पुस्तक को प्रस्तुत करने के लिए ईनाडु के एमडी चेरूकुरी किरण, मार्गदर्शी चिटफंड की एमडी चेरूकुरी शैलजा और रामोजी फिल्म सिटी की एमडी चेरूकुरी विजयेश्वरी गईं थीं.

पीएम नरेंद्र मोदी को पुस्तक भेंट करते ईनाडु के एमडी और साथ में हैं चि. शैलजा और चि. विजयेश्वरी.
पीएम नरेंद्र मोदी को पुस्तक भेंट करते ईनाडु के एमडी और साथ में हैं चि. शैलजा और चि. विजयेश्वरी.

नई दिल्ली : आजादी के 'अमृत महोत्सव' के दौरान ईनाडु ग्रुप ने स्वतंत्रता आंदोलन के नायकों के योगदान को सामने लाने के लिए विशेष पहल की है. ईनाडु के एमडी चेरूकुरी किरण ने इस पहल की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी. इस मौके पर मार्गदर्शी चिटफंड की एमडी चेरूकुरीशैलजा और रामोजी फिल्म सिटी की एमडी चेरूकुरी विजयेश्वरी भी उपस्थित थीं.पीएम मोदी ने इस प्रयास की भूरि-भूरि प्रशंसा की.

इस पहल के तहत ईनाडु ग्रुप ने आजादी के नायकों के ऊपर एक किताब प्रकाशित की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईनाडु ग्रुप के इस प्रयास की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान इस तरह की कोशिशों की जरूरत है, यह समय की मांग है. पीएम ने कहा कि आजादी के आंदोलन की सबसे बड़ी खासियत जन भागीदारी थी.

आजादी के 'अमृत महोत्सव' पर ईनाडु की विशेष पहल, पीएम नरेंद्र मोदी ने की तारीफ

उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन के दौरान बहुत सारे नायकों ने देश के अलग-अलग हिस्सों में उल्लेखनीय भूमिका निभाई, लेकिन उनके योगदान पर बहुत ज्यादा लिखा नहीं गया है. पीएम ने कहा कि ऐसे नायकों के योगदान को सामने लाने की जरूरत है, और इस दिशा में ईनाडु ने जो कदम उठाए हैं, वह सचमुच सराहनीय है.

पीएम मोदी ने इस मौके पर केंद्र सरकार के उन प्रयासों को भी विशेष रूप से उद्धृत किया, जिसके तहत देश के अलग-अलग हिस्सों में 'ट्राइबल म्यूजियम' स्थापित किए जा रहे हैं. पीएम ने कहा कि सरकार इन नायकों के बारे में लोगों को बताने के लिए बहुत सारे कदम उठा रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी से बात करते ईनाडु के एमडी

पीएम ने इस मौके पर रामोजी ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव के साथ अपने पुराने संबंधों को भी याद किया. पीएम ने राष्ट्र के निर्माण और समाज सेवा में रामोजी राव के योगदान की खूब तारीफ की.

Last Updated :Oct 26, 2022, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details