दिल्ली

delhi

MLA Abbas Ansari: भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच कासगंज जिला जेल में अब्बास अंसारी शिफ्ट

By

Published : Feb 15, 2023, 11:00 AM IST

Updated : Feb 15, 2023, 5:36 PM IST

MLA Abbas Ansari को बुधवार को सुबह 6 बजे पुलिस चित्रकूट से कासगंज जिला जेल के लिए लेकर रवाना हुई. कड़ी सुरक्षा में कैदी वाहन से अब्बास अंसारी को कासगंज लाया गया और जिला जेल में शिफ्ट किया गया.

etv bharat
MLA Abbas Ansari को कासगंज जेल शिफ्ट

चित्रकूट/कासगंज:बाहुबली मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को चित्रकूट की जेल से बुधवार को कासगंज की पचलान स्थित जिला जेल में शिफ्ट किया गया है. इस दौरान जेल परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही. कासगंज की सीमा में अब्बास अंसारी के काफिले के प्रवेश करते ही एएसपी जितेंद्र दुबे ने मोर्चा संभाल लिया था. काफिले के आगे और पीछे पुलिस की गाड़ियां चल रही थी. मंगलवार को डीजी कारागार ने अब्बास अंसारी को चित्रकूट से कासगंज जेल शिफ्ट करने का आदेश जारी किया था.

इसके बाद बुधवार की सुबह चित्रकूट से अब्बास अंसारी को भारी पुलिस बल के साथ कासगंज के लिए लाया गया. कैदी वाहन से अबास अंसारी को कासगंज लाते समय ASP के नेतृत्व में एक CO समेत चार थानों की पुलिस चल रही थी. चित्रकूट से कासगंज 459 किलोमीटर दूर है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते से करीब 9 घंटे बाद अब्बास कासगंज जेल पहुंचा. चित्रकूट से 6 गाड़ियों के काफिले के में चार थानों की पुलिस टीम में 50 से अधिक पुलिसकर्मी मौजूद थे. रास्ते में आने वाले हर जिले और थाने की पुलिस को अलर्ट भी किया गया था.

उल्लेखनीय है कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में विधायक अब्बास अंसारी जेल में है. 19 नवंबर को उसे सेंट्रल जेल नैनी प्रयागराज से चित्रकूट जिला कारागार लाया गया था. 10 फरवरी को अब्बास की पत्नी निखतबानो को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने जेल में पकड़ा था. वो पिछले कई दिन से बिना एंट्री के अब्बास अंसारी से मुलाकात कर रही थी. कहा जा रहा है कि निखत रोज तीन से चार घंटे जेलर के दफ्तर के एक कमरे में अब्बास अंसारी के साथ वक्त गुजारती थी.

निखत के पास से मोबाइल फोन, कैश और विदेशी करेंसी भी मिली थी. डीआईजी जेल प्रयागराज शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने विधायक अब्बास अंसारी को दूसरी जेल भेजने का प्रपोजल अपनी रिपोर्ट में दिया था. इस रिपोर्ट के आधार पर ही शासन ने विधायक अब्बास अंसारी को कासगंज जेल शिफ्ट करने का फैसला किया. मंगलवार को डीजी कारागार ने अब्बास अंसारी को चित्रकूट से कासगंज जेल शिफ्ट करने का आदेश जारी किया था. विधायक को कड़ी सुरक्षा के बीच कासगंज ले जाया गया.

मुख्तार अंसारी, अब्बास और निखत अलग-अलग जेल में: माफिया मुख्तार अंसारी, उसके बेटे अब्बास अंसारी और बहू निखत को अलग-अलग जेल में रखा गया है. अब अब्बास कासगंज और निखत चित्रकूट जिला जेल में हैं. वहीं उसका पिता माफिया मुख्तार अंसारी बांदा जेल में है.

ये भी पढ़ें- Kanpur Dehat : मां-बेटी की जलकर हुई मौत का देखे लाइव वीडियो, कैसे जल्लाद बने अधिकारी

Last Updated : Feb 15, 2023, 5:36 PM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details