दिल्ली

delhi

Delhi Kanjhawala case: सभी कार सवारों पर चलेगा हत्या का मुकदमा, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

By

Published : Jan 12, 2023, 9:32 PM IST

Updated : Jan 12, 2023, 11:01 PM IST

दिल्ली कंझावला केस मामले में पुलिस ने गृह मंत्रालय को विस्तृत रिपोर्ट सौंप दी है. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट में जांच में कमी का जिक्र है. इस आधार पर मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को निलंबित करने को कहा है. साथ ही सभी कार सवारों पर हत्या का केस चलाने का आदेश दिया है.

dfd
dfd

नई दिल्लीःदिल्ली कंझावला केस मामले में दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को विस्तृत रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय ने गुरुवार देर शाम दिल्ली पुलिस कमिश्नर से तीन पीसीआर और दो पुलिस पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को निलंबित करने को कहा है. साथ ही उन पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को भी कहा है और सभी कार सवारों पर हत्या का केस चलाने का आदेश दिया है.

गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जांच में कमी पाए जाने को लेकर जांच अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा है. बताया जा रहा है कि मंत्रालय ने दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द अदालत में चार्जशीट दायर करने और सभी जरूरी कदम उठाने का सुझाव दिया है, ताकि उन्हें सजा मिल सके.

विशेष आयुक्त शालिनी सिंह को मिला था जांच का जिम्माःगृह मंत्रालय ने 2 जनवरी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल कमिश्नर शालिनी सिंह को मामले में जांच का जिम्मा सौंपा था. उन्होंने ही इस जांच को पूरा किया और अपनी यह रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपी. बता दें, मामले में फिलहाल छह आरोपी जेल में बंद हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi Kanjhawala Case: आरोपी आशुतोष भारद्वाज की जमानत याचिका खारिज

क्या है मामलाः बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में नए साल के जश्न के बीच 23 साल की अंजलि की दर्दनाक हो गई थी. आरोप है कि स्कूटी सवार अंजलि को एक कार ने पहले टक्कर मारी, फिर उसे 12 किमी तक घसीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. इस मामले में कार सवार पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. बाद में दो और आरोपियों का नाम सामने आया. वहीं अंजलि की सहेली निधि का भी नाम सामने आया था. पुलिस ने उससे भी पूछताछ की है. बता दें, घटना के बाद पकड़े गए सात लोगों को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है. इसमें से एक को कोर्ट ने जमानत दे दी है.

ये भी पढ़ेंः Uphaar fire tragedy: अंसल बंधुओं को झटका, उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनी वेब सीरीज होगी रिलीज

Last Updated :Jan 12, 2023, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details