दिल्ली

delhi

One militant killed : जम्मू कश्मीर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मार गिराया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 4, 2023, 6:43 PM IST

Updated : Sep 4, 2023, 10:25 PM IST

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए (One militant killed). पढ़ें पूरी खबर.

jammu kashmir encounter
जम्मू कश्मीर में मुठभेड़

जम्मू:रियासी जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच झड़प शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा बलों को रियासी के चासाना इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच संघर्ष शुरू हो गया.

जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि सुरक्षा बलों के तलाशी और घेराबंदी अभियान के दौरान यह मुठभेड़ तुली इलाके के गली सोहाब गांव में शुरू हुई.

उन्होंने कहा कि पुलिस को इलाके में दो आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर तलाशी अभियान दोपहर में शुरू हुआ. सिंह ने कहा कि शुरुआती गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया और दूसरे आतंकवादी को मार गिराने का प्रयास जारी है.

जम्मू स्थित रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि दोनों घायल सुरक्षाकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ दोपहर करीब दो बजे शुरू हुई जब पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक संयुक्त टीम ने उस घर की घेराबंदी की, जहां आतंकवादियों ने रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को बंदूक के बल पर शरण ले रखी थी.

घर में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल चार घंटे से ज्यादा समय तक दुर्गम रास्तों पर पैदल चलकर गांव में पहुंचे. अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को घेर लिया, तो घेराबंदी से भागने के लिए आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करना शुरू कर दिया पर भाग नहीं सके.

देर शाम दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी बंद हो गई. उन्होंने कहा कि अंधेरे के कारण सुरक्षा बल सावधानी बरत रहे हैं और दूसरे आतंकवादी के बारे में पता लगाने के लिए घर के अंदर नहीं जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि दूसरा आतंकवादी भी मारा जा चुका है, लेकिन आतंकवादियों की पहचान के बारे में जानकारी अभियान के समाप्त होने के बाद ही मिलेगी.

ये भी पढ़ें

Watch: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना का जवान घायल, आतंकी फरार

(एक्स्ट्रा इनपुट एजेंसी)

Last Updated : Sep 4, 2023, 10:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details