दिल्ली

delhi

Watch : जम्मू कश्मीर के पुंछ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 12, 2024, 7:39 PM IST

Updated : Jan 12, 2024, 10:04 PM IST

militant attack : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर फायरिंग की. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरने के साथ ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. jammu kashmir

militant attack In poonch jammu kashmir
पुंछ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला

देखें वीडियो

जम्मू :जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग की. बताया जाता है कि शुक्रवार की शाम पुंछ जिले के खनेतर में सेना के सीएओ के वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग की. यह हमला सेना प्रमुख के उस बयान के एक दिन बाद हुआ है जिसमें उन्होंने कहा था कि पुंछ राजौरी में स्थित नियंत्रण में है, लेकिन संवेदनशील है.वहीं फायरिंग की घटना के बाद सेना और अर्धसैनिक बलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. घटना में कोई सैनिक हताहत नहीं हुआ है. सूत्रों के मुताबिक फायरिंग करने के बाद हमलावर फरार हो गए.

सूत्रों के अनुसार, सेना ने जवाबी कार्रवाई की और कुछ देर तक गोलीबारी जारी रही. घटना पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर के खनेतर इलाके में हुई है जो पुंछ से 40 किलोमीटर दूर है. यहां पर पिछले साल दिसंबर में सेना के वाहनों को निशाना बनाया गया था जिसमें चार जवान शहीद हो गए थे.

बता दें कि सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने आज ही जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर का दौरा किया और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तैनात सैनिकों के उच्च मनोबल तथा चौबीसों घंटे सतर्क रहने के लिए उनकी सराहना की. उत्तरी कमान ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी और व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेवा ने राजौरी सेक्टर में अग्रिम चौकियों का दौरा किया.' इसमें कहा गया कि लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने सैनिकों के साथ बातचीत की और उनसे स्थिर सुरक्षा वातावरण प्रदान करने के लिए उत्साह एवं समर्पण के साथ काम करना जारी रखने का आग्रह किया.

गौरतलब है कि इससे पहले सुरक्षा बलों ने पुलिस के साथ मिलकर दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया था. इस बारे में गांव छोटीगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस, सेना (34आरआर) और सीआरपीएफ (178बीएन) द्वारा उक्त क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था.

ये भी पढ़ें - शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़, लश्कर का एक आतंकी ढेर

Last Updated :Jan 12, 2024, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details