दिल्ली

delhi

कर्नाटक में फिर महसूस किए गए भूकंप के हल्के झटके

By

Published : Jul 1, 2022, 1:02 PM IST

Updated : Jul 1, 2022, 1:22 PM IST

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के सुलिया तालुक में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. यह पांचवीं बार था जब कोडागु-दक्षिण कन्नड़ जिले के सीमावर्ती पहाड़ी इलाकों के लोगों ने इस सप्ताह झटके महसूस किए.

Light tremors of earthquake again in Karnataka
कर्नाटक में फिर भूकंप के हल्के झटके

मंगलुरु (कर्नाटक) : दक्षिण कन्नड़ जिले के सुलिया तालुक में शुक्रवार को कुछ स्थानों पर सप्ताह में तीसरे दिन भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. स्थानीय लोगों ने कहा कि भूकंप के साथ-साथ तेज आवाज से देर रात करीब 1.15 बजे 4 से 5 सेकंड तक झटके महसूस किए, जिससे लोग घबराकर घरों से बाहर निकल गए.

झटके संपाजे, गुट्टीगारू, उबारडका, गूनाका, एलीमाले, सुलिया शहर और आसपास के इलाकों में महसूस किए गए. क्षेत्र में एक के बाद एक भूकंप के कई झटके आने से लोग दहशत में हैं. इस क्षेत्र में 25 जून को 2.3 तीव्रता का भूकंप आया था, इसके बाद 28 जून को भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर तीन मापी गई थी. उसी दिन शाम को एक बार फिर भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता 1.8 थी. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र की रिपोर्ट का इंतजार है.

यह पांचवीं बार था जब कोडागु-दक्षिण कन्नड़ जिले के सीमावर्ती पहाड़ी इलाकों के लोगों ने इस सप्ताह झटके महसूस किए. लोग चिंतित हैं क्योंकि 2018 में भूकंप के झटके के बाद क्षेत्र में बाढ़ और भूस्खलन के रूप में प्राकृतिक आपदाएं आई थीं.

ये भी पढ़ें - कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में महसूस किए गए भूकंप के हल्के झटके

Last Updated : Jul 1, 2022, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details