दिल्ली

delhi

Sanjay Raut: शिवसेना की वर्षगांठ पर संजय राउत ने शिंदे गुट और बीजेपी पर साधा निशाना

By

Published : Jun 19, 2023, 4:18 PM IST

आज शिवसेना की 57वीं वर्षगांठ है. महाराष्ट्र के इतिहास में पहली बार इस अवसर पर दो वर्षगांठ मनाई जा रही है. मूल शिवसेना के उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने इस मौके पर एकनाथ शिंदे की शिवसेना (बालासाहेब की शिवसेना) की तीखी आलोचना की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) के सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि आज दो नहीं केवल एक वर्षगांठ है. बालासाहेब ठाकरे ने 1966 में शिवसेना की स्थापना की थी. आज हमारी शिवसेना की वर्षगांठ है. पिछले 57 साल से शिवसेना आग की तरह जल रही है. इन 57 सालों ने कई उतार-चढ़ाव देखे. कोई गया, कोई नया आया, शिव सेना फिर उठी. शिवसेना को अस्थिर करने की कोशिश किया गया, लेकिन हर बार शिवसेना नए जोश के साथ उठी और हर बार शिवसेना आसमान की बुलंदियों तक पहुंची. उस समय कहा गया था कि मुंबई में स्थापित शिवसेना मुंबई ठाणे से आगे नहीं जाएगी. लेकिन ये शिवसेना दिल्ली तक सफल रही. शिवसेना का योगदान भारतीय राजनीति में बहुत बड़ा है. शिवसेना जम्मू-कश्मीर गई. महाराष्ट्र में शिवसेना सत्ता में आई. यह केवल बालासाहेब ठाकरे की वजह से है, नरेंद्र मोदी और शाह की वजह से नहीं.

आज शिवसेना की 57वीं वर्षगांठ है. कल मुंबई में कुछ जगहों पर मैंने उस देशद्रोही जमात के होर्डिंग देखे, उस जगह पर 59वीं सालगिरह लिखा हुआ था. आप देखिए, उन्हें शिवसेना के स्थापना दिवस की तारीख तक का पता नहीं है और वे शिवसेना पर दावा करते हैं.

जैसा कि सुप्रिया सुले कह रही हैं, अजित दादा महाविकास अघाड़ी के अहम घटक हैं. ये हैं बिग बी। कल शिवसेना की मीटिंग थी। हमने विचार प्रस्तुत किया जैसा प्रस्तुत किया जाना चाहिए। शिंदे मिंडे ही नहीं फेविकोल से जुड़े हैं। फेमीकोल भी महाविकास अघाड़ी में शामिल है। उद्धव ठाकरे भी यही चाहते हैं। महा विकास अघाड़ी को 25 साल तक चलना चाहिए। शरद पवार, उद्धव ठाकरे कह रहे हैं कि यह 25 साल से ज्यादा चलेगा। भारतीय जनता पार्टी और देशद्रोहियों को मिट्टी में दबा देना चाहिए और हम भी ऐसा ही करेंगे। राउत ने यह भी कहा कि अजित दादा को कोई शक होने की कोई वजह नहीं है, हम सब एक हैं, मिलकर लड़ेंगे.

देवेंद्र फडणवीस पर संजय राउत ने कहा, 'उन्हें गंभीरता से न लें, कोई और उन्हें प्रस्तुत करता है. वे शेरो शायरी के डायलॉग बोलते हैं. आने वाले समय में उन्हें पता चल जाएगा कि उनकी नाव कितनी डगमगा रही है. क्या वे भविष्य में जानेंगे कि वे बुद्धिमान हैं और हम सब मूर्ख हैं? अति ज्ञान का अहंकार मनुष्य को डुबो देता है.

'विश्व गद्दार दिवस' घोषित करने की मांग:पिछले साल आज ही के दिन एकनाथ शिंदे (अब, मुख्यमंत्री) और 40 विधायकों के शिवसेना के साथ अलग होने को विश्वासघात बताते हुए शिवेसना (यूबीटी) संयुक्त राष्ट्र संगठन (यूएनओ) से 20 जून को 'विश्व गद्दार दिवस' घोषित करने की मांग करेगी. शिवसेना (यूबीटी) के सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि पार्टी महाराष्ट्र के लाखों लोगों के हस्ताक्षर के साथ 20 जून को 'विश्व गद्दार दिवस' के रूप में घोषित करने की मांग यूएनओ से करेगी.

(एक्सट्रा इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details