दिल्ली

delhi

मीडिया को समाज को आईना दिखाना चाहिए, सच्चाई के करीब रहना चाहिए: नायडू

By

Published : Apr 28, 2022, 3:44 PM IST

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) ने अपने गृहनगर आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में FM रेडियो स्टेशन के 100 मीटर के नए टॉवर का उद्घाटन किया.

Vice President M Venkaiah Naidu
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू

नेल्लोर (आंध्र प्रदेश) :उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) ने बुधवार को यहां कहा कि मीडिया को समाज को आईना दिखाना चाहिए और सकारात्मक बदलाव के लिए प्रयास करना चाहिए. पत्रकारिता नैतिकता की नींव पर होनी चाहिए और लोगों को इसे प्रोत्साहित करना चाहिए. उन्होंने अपने गृहनगर में 10 Kw AIR FM रेडियो स्टेशन के 100 मीटर के नए टॉवर का उद्घाटन करने के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बात कही.

उपराष्ट्रपति ने कहा कि लोग मीडिया की प्रशंसा तभी करेंगे जब वह सच्चाई के करीब और सनसनी से दूर रहेगा. नायडू ने कहा, 'मीडिया की स्वतंत्रता पर हमेशा बहस होती रही है और इसे जारी रहना चाहिए. समाज और लोकतंत्र की रक्षा केवल मीडिया की स्वतंत्रता से ही की जा सकती है, लेकिन अगर कोई स्वतंत्रता का दुरुपयोग करने की कोशिश करता है, तो उससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए.'

देखिए वीडियो

उपराष्ट्रपति ने रेडियो की लोकप्रियता और कई कलाकारों को पहचान दिलाने के अलावा, विभिन्न मुद्दों पर समाज के विभिन्न वर्गों को शिक्षित करने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका को याद किया. नायडू ने कहा कि वह एफएम स्टेशन का उद्घाटन करके खुश हैं, जिसके लिए उन्होंने पहले केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री के रूप में आधारशिला रखी थी.

राज्य के कृषि मंत्री के गोवर्धन रेड्डी, प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेम्पति, ऑल इंडिया रेडियो के महानिदेशक एन वेणुधर रेड्डी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. उपराष्ट्रपति ने बाद में नेल्लोर में देवीरेड्डी सारदा चैरिटेबल ट्रस्ट का उद्घाटन किया.

पढ़ें- दलबदल विरोधी कानून में थोक दलबदल की अनुमति परंतु खुदरा की नहीं : उपराष्ट्रपति नायडू

ABOUT THE AUTHOR

...view details