दिल्ली

delhi

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले की रिपोर्ट परेशान करने वाली : भारत

By

Published : Oct 14, 2021, 6:43 PM IST

Updated : Oct 14, 2021, 8:09 PM IST

अरिंदम बागची
अरिंदम बागची ()

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों को तोड़े जाने के संबंध में विदेश मंत्रालय ने कहा कि बांग्लादेश सरकार ने कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए तैनाती सहित तुरंत कदम उठाए हैं.

नई दिल्ली : भारत ने गुरुवार को कहा कि वह बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोहों के दौरान घटी कुछ अप्रिय घटनाओं के मद्देनजर पड़ोसी देश की सरकार के साथ सम्पर्क में है तथा वहां की सरकार ने इन घटनाओं को लेकर त्वरित कार्रवाई की है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा, 'बांग्लादेश में दुर्गापूजा समाराहों के दौरान चंद धार्मिक स्थलों पर कुछ घटनाएं घटी हैं, कुछ हमले हुए.... यह हमारी नजर में है, हमें इसकी जानकारी है. इस बारे में हम बांग्लादेश सरकार के साथ सम्पर्क में हैं.'

उन्होंने कहा, 'हमने देखा है कि बांग्लादेश की सरकार ने तुरंत कार्रवाई की है, उनकी पुलिस को लगाया है, सुरक्षा कदम उठाये हैं. बांग्लादेश में दुर्गापूजा त्योहार मनाया जा रहा है. इसे वहां की सरकार और लोगों के सहयोग से मनाया जा रहा है.'

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय उच्चायोग और वाणिज्य दूतावास ढाका एवं अन्य स्थानों पर प्रशासन के सम्पर्क में है.

गौरतलब है कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने हिंदुओं के मंदिरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके चलते सरकार को 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी है. मीडिया की खबरों में गुरुवार को बताया गया कि दंगों में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

वहीं, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों को तोड़ने के मामले पर संज्ञान लेने को कहा है.

भाजपा नेता अधिकारी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र को ट्वीट कर कहा, मैं प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से आग्रह करता हूं कि इस दर्दनाक और शर्मनाक मुद्दे को बांग्लादेशी अधिकारियों के समक्ष कूटनीतिक रूप से उठाएं और बंगाली हिंदुओं का समर्थन करें.

यह भी पढ़ें-बांग्लादेश : दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हमला, तीन लोगों की मौत

Last Updated :Oct 14, 2021, 8:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details