दिल्ली

delhi

शहीद अजय रौतेला की अंतिम विदाई में उमड़ा जन सैलाब, नम आंखों में दिखा पाक के खिलाफ आक्रोश

By

Published : Oct 18, 2021, 6:45 PM IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए अजय रौतेला का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. सैन्य सम्मान के साथ ऋषिकेश के घाट पर शहीद को लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल भी मौजूद थे.

rishikesh
rishikesh

टिहरी :शहीद अजय सिंह रौतेला पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. ऋषिकेश में आज गंगा किनारे उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया. अजय जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन में शामिल थे. इसी दौरान उन्हें गोली लगी थी. शहीद को अंतिम विदाई देने के वक्त स्थानीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल मौजूद थे. कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने भी शहीद अजय रौतेला को अंतिम विदाई दी.

इस मौके पर मौजूद बड़ी संख्या में लोगों की आंखें शहीद को अंतिम विदाई देते हुए नम थीं. शहीद अजय रौतेला के अंतिम संस्कार के समय पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से घाट गुंजायमान हो गया. लोगों में पाकिस्तान की नापाक हरकत को लेकर बेहद आक्रोश दिखाई दिया.

शहीद अजय सिंह रौतेला पंचतत्व में विलीन

बता दें, बीते शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान टिहरी जिले के अजय रौतेला शहीद हो गए थे. अजय रौतेला की शहादत की खबर मिलते ही उनके पैतृक गांव रामपुर में मातम छा गया. आज सोमवार को शहीद अजय रौतेला का शव उनके गांव रामपुर लाया गया. उनके अंतिम दर्शनों के लिए लोगों का तांता लगा लगा था. वहीं, आज ऋषिकेश के पूर्णानंद घाट पर उन्हें सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

ऋषिकेश के घाट पर शहीद को लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी

जानकारी के मुताबिक, शहीद अजय रौतेला की पत्नी और बच्चे देहरादून में रहते हैं. परिवार के अन्य लोग और सगे-संबंधी टिहरी में ही उनके पैतृक गांव रामपुर में रहते हैं. अजय रौतेला सेना में सूबेदार के पद पर तैनात थे. अजय रौतेला के परिवार में उनकी पत्नी बिमला (47) और तीन बेटे अरुण (23), अमित (17) और सुमित (17) हैं.

पढ़ें-Weather Alert : बारिश ने बदला देश के मौसम का मिजाज, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में रेड अलर्ट

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद का कहना है कि भारतीय सेना के सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ भारतीय सेना द्वारा पुंछ जिले के मेंढर स्थित नर खास जंगल में चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान शहीद हो गए. उन्होंने कहा, सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह सुरक्षा बलों द्वारा जंगल में छिपे आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए शुरू किए गए तलाशी अभियान का हिस्सा थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details