दिल्ली

delhi

Watch : पुणे के पास मोमबत्ती और फायर क्रैकर्स के गोदाम में लगी आग, 6 लोगों की मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 8, 2023, 5:42 PM IST

Updated : Dec 8, 2023, 6:56 PM IST

महाराष्ट्र के पुणे के समीप एक मोमबत्ती और बर्थडे के लिए फायर क्रैकर्स बनाने वाली फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई. हादसे में 6 लोगों जान चली गई. pune maharashtra, candle and birthday firecracker

Fire breaks out in candle and fire crackers warehouse near Pune
पुणे के पास मोमबत्ती और फायर क्रैकर्स के गोदाम में लगी आग

देखें वीडियो

पिंपरी चिंचवड़ (पुणे) : महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ शहर के तलावड़े इलाके में एक मोमबत्ती और बर्थडे के लिए फायर क्रैकर्स बनाने वाली फैक्ट्री के गोदाम में आग लग जाने से 6 लोगों की मौत हो गई. बताया जाता है कि आग लग जाने की वजह से कुछ और मजदूरों के भी इसमें फंसे होने की संभावना है.घायलों में सात महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं.

फायर ब्रिगेड की टीम के द्वारा आग पर नियंत्रण करने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं मौके पर सात से आठ एंबुलेंस मौजूद हैं. घटनास्थल से अब तक छह शव बरामद किए जा चुके हैं. फैक्ट्री में फंसे लोगों की तलाश की जा रही है. यह फैक्ट्री पिंपरी चिंचवड़ पुलिस कमिश्नरेट के देहुरोड पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आती है. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई.

सूत्रों के मुताबिक, तलवड़े में पटाखा गोदाम में आग लगी और यह बिना अनुमति के चल रहा था. पिंपरी-चिंचवड नगर निगम आयुक्त शेखर सिंह ने कहा कि दमकल विभाग को अपराह्न करीब दो बजकर 45 मिनट पर तलवाडे स्थित फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली. उन्होंने कहा कि फैक्टरी में आम तौर पर जन्मदिन समारोह में इस्तेमाल की जाने वाली मोमबत्तियां बनाई जाती हैं. शेखर सिंह ने कहा, आग बुझा दी गई है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. नगर निगम आयुक्त ने बताया कि घायलों को पुणे और पिंपरी चिंचवड नगर निगम क्षेत्र के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद: पाशम्यलराम में फार्मा स्टोर में लगी आग

Last Updated :Dec 8, 2023, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details