दिल्ली

delhi

मणिपुर: थौबल में भीड़ के हमले में बीएसएफ के तीन जवान घायल, कर्फ्यू लगाया गया

By PTI

Published : Jan 18, 2024, 11:12 AM IST

Three BSF Personnel Injured In Manipur : मणिपुर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक थौबल में भीड़ के हमले में बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गये.

Three BSF Personnel Injured In Manipur
प्रतिकात्मक तस्वीर

इंफाल : मणिपुर के थौबल जिले में बंदूकधारियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कम से कम तीन जवान घायल हो गए. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने एक बयान में बताया कि बुधवार देर रात भीड़ में से कुछ बंदूकधारियों ने 'थौबल पुलिस मुख्यालय में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया' और सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की.

बयान के अनुसार उग्र भीड़ ने थौबल जिले के खंगाबोक में तीसरी भारतीय रिजर्व बटालियन को निशाना बनाया, सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करके उन्हें खदेड़ दिया. इसके अनुसार इसके अलावा, भीड़ ने थौबल पुलिस मुख्यालय में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों को बल प्रयोग करना पड़ा. भीड़ में से हथियारबंद लोगों ने गोलियां चलाईं जिससे बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गये.

बयान के अनुसार तीनों की पहचान कांस्टेबल गौरव कुमार, एएसआई सोबराम सिंह और एएसआई रामजी के रूप में की गई है. उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया. जिला प्रशासन ने थौबल में कर्फ्यू लगा दिया है. स्वास्थ्य, मीडिया और अदालतों के कामकाज में शामिल लोगों और हवाई अड्डों पर जाने वाले लोगों सहित आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को हालांकि कर्फ्यू से छूट दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में तेंगनोउपल जिले के सीमावर्ती शहर मोरेह में उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों के एक वाहन पर बुधवार को हमला कर दिया था जिसमें मणिपुर पुलिस के दो कमांडो शहीद हो गये थे.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details