दिल्ली

delhi

मणिपुर के नए मुख्यमंत्री की घोषणा कल होने की संभावना

By

Published : Mar 15, 2022, 4:01 PM IST

मणिपुर के नए मुख्यमंत्री का फैसला (Manipurs new chief minister decision) कल भाजपा के 32 प्रतिनिधियों में से किया जाएगा. जिन्होंने हाल ही में हुए 12वें मणिपुर विधानसभा चुनाव (12th Manipur Assembly Elections) में जीत हासिल की है.

manipur
मणिपुर

नई दिल्ली: मणिपुर के नए मुख्यमंत्री (Manipurs new chief minister) की कल घोषणा होने की संभावना है. एक विश्वसनीय सूत्र के अनुसार भाजपा मणिपुर प्रदेश अध्यक्ष ए शारदा देवी, कार्यवाहक सीएम एन बीरेन सिंह, विधायक थोंगम बिस्वजीत सिंह, भाजपा संसदीय बोर्ड सत्र में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू को मणिपुर के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए क्रमशः पर्यवेक्षक और सह पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं. सूत्र ने आगे कहा कि ए शारदा देवी, एन बीरेन और बिस्वजीत इंफाल पहुंचेंगे. सूत्र ने कहा कि कल तक मणिपुर के राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है और एन बीरेन सिंह फिर से मणिपुर के मुख्यमंत्री बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें- New Government in Manipur: 19 मार्च से पहले बनेगी भाजपा की नई सरकार

दूसरी ओर बिष्णुपुर, काकचिंग, नुंगबा, तामेंगलोंग और इंफाल पश्चिम और इंफाल पूर्व से कैबिनेट मंत्री का पद दिया जा सकता है. सूत्र ने आगे कहा कि मणिपुर के नए मुख्यमंत्री का फैसला कल भाजपा के 32 प्रतिनिधियों में से किया जाएगा. जिन्होंने हाल ही में हुए 12वें मणिपुर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details