दिल्ली

delhi

MP Police Action: चुनावी सरगर्मी के बीच राजस्थान बार्डर के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, महाराष्ट्र के 2 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 27, 2023, 3:16 PM IST

मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मियों के बीच मंदसौर पुलिस ने राजस्थान की सीमा से सटे भानपुरा थाना क्षेत्र में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. पकड़े गए दोनों आरोपी महाराष्ट्र के बताए जा रहे हैं. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

MP Police Action
मंदसौर में विस्फोटक बरामद

मंदसौर।भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद से ही पांचों राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई है. वहीं तारीखों की घोषणा के साथ ही राज्यों में प्रशासन भी पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गया है. एमपी में प्रशासन पूरी चौकसी के साथ हर जिले और नाके पर चैकिंग पॉइंट लगाकर चैकिंग रही है. वहीं शुक्रवार को एमपी में राजस्थान सीमा से सटे भानपुरा थाना क्षेत्र में मंदसौर पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ जब्त किया है.

भारी विस्फोटक के साथ महाराष्ट्र के 2 आरोपी गिरफ्तार: बताया जा रहा है कि राजस्थान के रास्ते मध्य प्रदेश में घुस रहे ट्रक कंटेनर से पुलिस अधिकारियों ने रूटीन चेकिंग के दौरान 400 पेटी डेटोनेटर और फ्यूज की पेटियां बरामद की है. इस मामले में पुलिस ने महाराष्ट्र के अमरावती जिले के नंदू राव और अकोला के शुभम कोकने को गिरफ्तार किया है. जब्त किए गए विस्फोटक की कीमत करीब 32 लख रुपए बताई जा रही है. चुनाव के माहौल में राजस्थान से इस विस्फोटक के मध्य प्रदेश में आने के मामले में कई तरह की आशंकाएं नजर आ रही है.

पुलिस ने विस्फोटक का ट्रक किया जब्त

यहां पढ़ें...

महाराष्ट्र भेजी जा रही 4 अधिकारियों की टीम: पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने दोनों आरोपियों से कड़ाई पूछताछ शुरू कर दी है. फौरी तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक यह डेटोनेटर पहाड़ों को खोदने और जमीनी तौर पर किसी बड़े निर्माण काम को खोदने के एवज में काम में आते हैं, लेकिन इस प्रतिबंधित माल के परिवहन के कोई कानूनी दस्तावेज, ट्रक चालक और उसके सहयोगी के पास न होने से पुलिस मामले को बड़ी गंभीरता से ले रही है. वहीं एसपी अनुराग सुजानिया ने बताया कि, इस मामले में चार अधिकारियों की टीम महाराष्ट्र भेजी जा रही है. वहीं महाराष्ट्र पासिंग ट्रक एम एच 40बी जी 4501 नामक ट्रक के मालिक की भी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details