दिल्ली

delhi

MP मंदसौर पुलिस ने पकड़ी अफीम की बड़ी खेप, 6.5 करोड़ बताई जा रही कीमत

By

Published : Nov 27, 2022, 10:29 PM IST

नशा मुक्ति अभियान के तहत मंदसौर पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक ट्रक से 65 किलो अवैध अफीम की खेप पकड़ी है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 6 करोड़ 50 लाख रुपए आंकी जा रही है. जब्त माल मणिपुर से राजस्थान जा रहा था.

mandsaur police action
मंदसौर पुलिस ने पकड़ी अफीम की बड़ी खेप

मंदसौर।सिटी कोतवाली थाने की पुलिस ने 10 नंबर नाका इलाके में ट्रक की तलाशी ली, जिसमें भारी मात्रा में अफीम छुपा मिला, पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी नार्थ ईस्ट रीजन के ड्रग माफिया की बड़ी गैंग से जुड़ा हिस्ट्रीशीटर स्मगलर है, वह राजस्थान के जोधपुर जिले का निवासी है. यह तस्कर पहले भी नार्थ ईस्ट रीजन से मादक पदार्थों की तस्करी राजस्थान में कई बार कर चुका है. मध्य प्रदेश में अफीम की धरपकड़ की अब तक की सबसे बड़ी मानी जा रही है, जब्त माल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब साढे़ 6 करोड रुपए बताई जा रही है.

मंदसौर पुलिस ने पकड़ी अफीम की बड़ी खेप

बॉक्स में रखी थी अफीम:जानकारी के अनुसार, सिटी कोतवाली थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 10 नंबर नाका इलाके में अफीम से भरा ट्रक गुजरने वाला है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और नाकेबंदी करते हुए जावरा की तरफ से राजस्थान की और जा रहे बांस से भरे ट्रक को रोका, तो आरोपी श्रवण कुमार बिश्नोई ने ट्रक से कूदकर भागने की कोशिश की. टीआई अमित सोनी और पुलिस अमले ने आरोपी को पकड़कर ट्रक की तलाशी ली. इसी दौरान सीट के पीछे एक बॉक्स में स्कीम बनाकर भारी मात्रा में रखी हुई अवैध अफीम बरामद हुई. पुलिस अमले ने 13 पैकेट में भरी 65 किलो अवैध अफीम जब्त की है.

MP Mandsaur राजस्थान डिलीवरी करने बाइक से जा रहे तस्कर से 2 लाख की अफीम बरामद

2019 में चकमा देकर फरार हुआ था तस्कर: पूछताछ के दौरान मिले रिकार्ड में श्रवण बिश्नोई शातिर तस्कर बताया जा रहा है. उसने पहले भी मणिपुर से राजस्थान की तरफ अवैध अफीम ले जाना कबूल किया है. मंदसौर जिले के पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक 2019 में यही तस्कर दलोदा पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. लेकिन पुलिस ने इस मामले में भी भारी मात्रा में डोडा चूरा बरामद करते हुए ट्रक जप्त कर लिया था. इस मामले में पुलिस अब नार्थ ईस्ट रीजन के तस्करों के गिरोह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. कढ़ी पूछताछ के दौरान श्रवण बिश्नोई ने पुलिस को नार्थ ईस्ट रीजन के अलावा राजस्थान के कुछ तस्करों के नाम भी बताए हैं. माना जा रहा है कि यह गैंग अंतरराष्ट्रीय लेवल पर मादक पदार्थों की भारी मात्रा में तस्करी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details