दिल्ली

delhi

तंत्र-मंत्र के लिए जलती चिता से बुजुर्ग का सिर काटकर निकाला, आरोपी हिरासत में

By

Published : Jul 27, 2022, 8:54 AM IST

ईटीवी भारत
तंत्र-मंत्र के लिए जलती चिता से बुजुर्ग का सिर काटकर निकाला

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में मंगलवार को एक शख्स ने तंत्र मंत्र के लिए बेहद घिनौनी करतूत की. उसने अंतिम संस्कार करके परिवार वालों के जाने के बाद बुजुर्ग के शव से सिर को चिता से निकाल लिया. पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

शाहजहांपुर: तिलहर के गांव पिपरौली निवासी 60 वर्ष के कुबेर गंगवार की सोमवार शाम को मौत हो गई थी. मंगलवार दोपहर में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. परिजनों के श्मशान से लौटने के बाद गांव के युवक ने कुबेर का सिर चिता से निकाल लिया. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है.

एसपी ग्रामीण संजीव कुमार ने बताया कि कुबेर गंगवार की मौत के बाद मंगलवार दोपहर 12 बजे खेत में उनका अंतिम संस्कार किया गया था. चिता ठंडी पड़ने के बाद परिजन खेत से लौट आए. इस बीच गांव का उपेंद्र उर्फ गोपी शराब के नशे में आया. बताया जा रहा है कि उसके साथ दो अन्य दोस्त भी थे. तीनों ने चिता की लकड़ी हटाकर कुबेर गंगवार का सिर बाहर निकाल लिया. उपेंद्र सिर अपने साथ घर ले गया.

कुछ चश्मदीद लोगों ने गांव में सूचना दी थी. शाम को कुबेर के परिजन समेत गांव के तमाम लोग इकट्ठा होकर उपेंद्र के घर पहुंच गए. पुलिस भी आ गई. उपेंद्र की मां ने बेटे के घर में नहीं होने की जानकारी दी. भीड़ द्वारा घर में घुसने की चेतावनी देने पर पुलिस आरोपी उपेंद्र को पकड़ लाई. इस बीच पुलिस ने कुबेर गंगवार का सिर भी बरामद कर लिया.

ये भी पढ़ें- 'साहब मैं जिंदा हूं' की तख्ती डालकर DM के पास पहुंचे 6 बुजुर्ग, डेढ़ साल से नहीं मिली पेंशन

पुलिस के अनुसार, उपेंद्र का दोस्त तंत्र विद्या करता है. इसी के लिए सिर चिता से निकाला होगा. मृतक के बेटे विशाल ने थाने में तहरीर दी है. एसपी ग्रामीण संजीव कुमार ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी. एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस को उसके दो साथियों की तलाश है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details