दिल्ली

delhi

Threat to bomb blast in Mumbai : बंदरगाह पर विस्फोटक उतरने की फर्जी कॉल करने वाला गिरफ्तार

By

Published : Feb 25, 2023, 10:01 PM IST

मुंबई में धमाकों के लिए बंदरगाह पर विस्फोटकों के उतरने की झूठी कॉल करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने 24 फरवरी को कॉल कर धमकी दी थी (Man held for hoax call).

Man held for hoax call
फर्जी कॉल करने वाला गिरफ्तार

मुंबई :दक्षिण मुंबई के जेजे अस्पताल, भिंडीबाजार और नलबाजार इलाके में बम धमाके करने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 24 फरवरी को दोपहर करीब 1:30 बजे साउथ कंट्रोल रूम में फोन आया कि 90 किलो एमडी और विस्फोटक बंदरगाह क्षेत्र में उतारे गए है. इन विस्फोटकों का इस्तेमाल जेजे अस्पताल, भिंडीबाजार और नलबाजार इलाके में बम धमाके में किया जाएगा (Man held for hoax call ).

इस हॉक कॉलर को साउथ कंट्रोल सेल ने 10 घंटे के अंदर दहानू से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम अश्विन माहिस्कर है. जैसे ही सूचना मिली कि कोई अज्ञात व्यक्ति बम विस्फोट करेगा, दक्षिण नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पुलिस निरीक्षक अनूप डांगे और दक्षिण क्षेत्रीय मंडल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिलीप सावंत को तुरंत इसकी सूचना दी गई.

मुंबई शहर आतंकवादियों के निशाने पर होने के कारण अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने इस संवेदनशील सूचना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए दक्षिणी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी बंदरगाह क्षेत्रों, लैंडिंग पॉइंट्स, कब्र स्थलों, संवेदनशील और भीड़-भाड़ वाले स्थानों आदि में सुरक्षा और सतर्कता का आदेश दिया.

अपर पुलिस आयुक्त के आदेशानुसार इस सूचना के अनुरूप दक्षिणी क्षेत्रीय मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी बंदरगाह परिसरों, लैंडिंग प्वाइंटों, गुप्त स्थानों, संवेदनशील एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों आदि की तलाशी ली गई. हालांकि कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला और यह पाया गया कि उक्त कॉलर ने गलत सूचना दी थी.

इसके बाद पुलिस टीम ने काफी सूझबूझ से जांच पड़ताल की. आखिरकार साउथ कंट्रोल रूम को झूठी सूचना देने वाले नागपुर निवासी आरोपी को 10 घंटे के अंदर यथिकाना के दहानू से गिरफ्तार कर लिया गया. इस आरोपी पर सर जेजे अस्पताल मार्ग थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पढ़ें- Mumbai Airport Threat call : मुंबई एयरपोर्ट पर आया धमकी भरा कॉल, एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details