दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश : केरोसिन का तेल डालकर तीन भाइयों ने सगे भाई को जिंदा जलाया, मौत

By

Published : Jun 13, 2021, 10:59 PM IST

दमोह में सगे भाइयों में मां को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद सगे भाइयों ने भाई को ही केरोसिन तेल डालकर जिंदा जला दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

burnt
burnt

भोपाल : रनेह थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरिया में तीन सगे भाइयों ने मिलकर अपने ही सगे भाई को जिंदा जला दिया. उपचार के दौरान जिला अस्पताल में युवक की मौत हो गई. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है.

सगे भाई को जिंदा जलाया

तेल डालकर भाई ने भाई को जिंदा जलाया
रनेह थाना अंतर्गत ग्राम पिपरिया में एक दिल दहलाने और मानवता को शर्मसार कर देने वाला घटनाक्रम सामने आया है. यहां तीन सगे भाइयों ने अपने ही एक भाई को पारिवारिक विवाद के चलते तेल डालकर जिंदा जला दिया. घटना के बाद युवक को हटा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया. उपचार के दौरान घायल ने दम तोड़ दिया.

सगे भाइयों में मां को लेकर था विवाद
मिली जानकारी के मुताबिक, पिपरिया निवासी बाबूलाल अठया(40) के साथ उसकी वृद्ध मां रहती है, लेकिन बाबूलाल के दूसरे भाई मां को अपने साथ रखना चाहते थे. इसी बात को लेकर उनमें विवाद चल रहा था. मृतक बाबूलाल की मां उसी के साथ रहना चाहती थी. इसी बात को लेकर रविवार को विवाद बढ़ गया और बाबूलाल के तीन अन्य सगे भाई कैलाश, भैयालाल, राजेश और भतीजे संजू ने मिलकर उसे केरोसिन डालकर आग लगा दी.

पढ़ें :-एटा में भीषण सड़क हादसा : 10 वाहन राख, ड्राइवर की जलकर माैत

परिजनों ने पुलिस पर लगाया रिपोर्ट न दर्ज करने का आरोप
चीख-पुकार सुनकर आस-पड़ोस एवं अन्य परिजन जब बाहर आए. उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया एवं तुरंत ही उसे हटा अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया. जहां से उसे दमोह अस्पताल रेफर कर दिया गया. जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक की पत्नी उमा एवं उसके बेटे तीरथ अठया ने आरोप लगाया कि उसके पिता को उन्हीं के भाइयों ने जिंदा जला दिया है, लेकिन अब पुलिस उनकी रिपोर्ट नहीं लिख रही है. वह चाहते हैं की पुलिस तत्काल आरोपियों को पकड़कर कार्रवाई करे. घटना के बाद से ही आरोपी फरार हैं, जिन्हें पुलिस अभी तक नहीं पकड़ पाई है.

आपसी विवाद के चलते छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या

घटना के संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह ने बताया कि मृतक बाबूलाल के परिजनों एवं उसके कथनों में बताया गया है कि उसका अपने भाइयों से पारिवारिक विवाद चल रहा था. मामले की अभी विवेचना चल रही है. विवेचना में जो भी सामने आएगा कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details