दिल्ली

delhi

Honor killing in Andhra Pradesh : आंध्र प्रदेश के नंदयाल में ऑनर किलिंग, पिता ने बेटी का सिर-धड़ से अलग किया

By

Published : Feb 25, 2023, 3:52 PM IST

आंध्र प्रदेश के नंदयाल में जिले में एक पिता के द्वारा ऑनर किलिंग करते हुए अपनी बेटी के सिर को धड़ से अलग कर दिया गया. घटना के पीछे बेटी का विवाहेतर संबंध बताया जाता है.

Honor killing in Andhra Pradesh
आंध्र प्रदेश के नंदयाल में ऑनर किलिंग

पन्याम (आंध्र प्रदेश): आंध्र प्रदेश के नंदयाल जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. घटना में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी बेटी की हत्या करने के बाद उसका सिर और धड़ अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया. पन्याम एसआई सुधाकर रेड्डी के मुताबिक आरोपी की पहचान आलमुरु गांव का रहने वाले देवेंद्र रेड्डी के रूप में हुई है. देवेंद्र की दो बेटियां हैं जिनमें वह अपनी बड़ी बेटी के विवाहेतर संबंध से काफी नाराज चल रहा था उसे लगा कि वह अपने कृत्य से परिवार का अपमान कर रही है.

बताया जाता है कि देवेंद्र की बड़ी बेटी प्रसन्ना की शादी दो साल पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से हुई थी. शादी के बाद प्रसन्ना हैदराबाद में अपने पति के साथ रहने लगी. लेकिन प्रसन्ना ने शादी से पहले किसी अन्य पुरुष से अपने प्यार के रिश्ते को शादी के बाद भी जारी रखा. इसी बीच प्रसन्ना हाल ही में हैदराबाद से गांव आई थी लेकिन इसके बाद वह अपने पति के पास नहीं लौटी.

वहीं पिता देवेंद्र को पता चला कि उसकी बेटी प्रसन्ना अपने पति के पास विवाहेतर संबंधों की वजह से नहीं जा रही है. वहीं बेटी की वजह से उनके परिवार की भी बदनामी हो रही है. इन्हीं सब बातों को लेकर गुस्से में आकर आरोपी ने 10 फरवरी को घर में ही अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. बाद में अन्य लोगों की मदद से शव को गाड़ी में भरकर नंदयाल-गिद्दलूर मार्ग पर वन क्षेत्र में ले गया. फिर महिला का सिर और धड़ अलग कर अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया. इसके बाद आरोपी बहाना बनाकर घर लौट आया. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने यह जताने की कोशिश की कि वह बेटी के साथ हुई वारदात को लेकर अनजान है. मामले में आरोपी व्यक्ति को दस साल की कैद या आजीवन करावास की सजा हो सकती है.

ये भी पढ़ें - Four people murdered in Karnataka: संपत्ति विवाद में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details