दिल्ली

delhi

प. बंगाल में कोरोना संक्रमण से स्थिति गंभीर, ममता ने पीएम मोदी से मांगी मदद

By

Published : Apr 18, 2021, 4:34 PM IST

देशभर में रिकॉर्ड कोरोना पॉजिटिव मामले आने के अलावा पश्चिम बंगाल में भी कोरोना संक्रमण से हालात गंभीर होते जा रहे हैं. चुनावी व्यस्तताओं के बीच कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण का काम भी जारी है. इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मदद मांगी है.

ममता ने पीएम मोदी से मांगी मदद
ममता ने पीएम मोदी से मांगी मदद

कोलकाता :पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. ममता ने पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट की गंभीरता के मद्देनजर प्रधानमंत्री से कोरोना टीकों की सप्लाई के मामले में मदद मांगी है. अपने दो पन्नों के पत्र में ममता ने पीएम मोदी से कहा है कि पश्चिम बंगाल के लिए कोरोना वैक्सीन की 5.4 करोड़ डोज और मुहैया कराई जाए.

प. बंगाल में कोरोना संक्रमण से स्थिति गंभीर, ममता ने पीएम मोदी से मांगी मदद (पेज- एक)

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से रेमडेसिविर और टोकिलीजुमाब (Tocilizumab) की निरंतर सप्लाई की भी अपील की है. उन्होंने ऑक्सीन सप्लाई के मुद्दे पर भी पीएम मोदी से मदद मांगी है.

प. बंगाल में कोरोना संक्रमण से स्थिति गंभीर, ममता ने पीएम मोदी से मांगी मदद (पेज- दो)

गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर पांच अहम सुझाव दिए. डॉ मनमोहन सिंह ने कहा है कि हमें कितने लोगों का टीकाकरण किया गया इस तरफ देखने के बजाए कितनी फीसदी आबादी का टीकाकरण किया गया, इस पर ध्यान देना चाहिए.

बता दें कि रविवार पूर्वाह्न आठ बजे स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 2,61,500 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,47,88,109 हुई. 1,501 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,77,150 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 18,01,316 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,28,09,643 है.

यह भी पढ़ें:पिछले 24 घंटे में भारत में 2.61 लाख से अधिक कोरोना केस, मनमोहन सिंह ने दिया पीएम मोदी को सुझाव

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 26,84,956 वैक्सीन लगाई गईं जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 12,26,22,590 हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details